Breaking News

रालोद नेता ने पाकिस्तान में सिक्ख समाज पर हो रहे अत्याचार मामले में प्रधानमंत्री मोदी से हस्तक्षेप करने की मांग की

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष मनजीत सिंह ने पाकिस्तान में सिक्ख समाज पर हो रहे अत्याचार को रोकने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर हस्तक्षेप करने की मांग की। उन्होंने पत्र में मांग करते हुये कहा कि पड़ोसी देश पाकिस्तान में सिक्ख समाज पर जो अत्याचार हो रहा है वह ठीक नहीं है।

भारत सरकार के द्वारा अलग अलग समय पर अपने रिश्तों को ठीक करने की कोशिश की गयी है और पाकिस्तान भी दिखावे के रूप में बयानबाजी जारी करता रहता है कि हम पड़ोसी देश से रिश्तें अच्छे चाहते हैं, लेकिन ऐसा कभी भी दिखाई नहीं दिया। कहने को तो हमने ठीक करने की वजह से बस एवं ट्रेन भी चलाई और गुरुद्वारा साहिब करतारपुर कॉरिडोर में दर्शन करने के लिए रास्ता भी खोला गया है।

रालोद नेता ने पाकिस्तान में सिक्ख समाज पर हो रहे अत्याचार मामले में प्रधानमंत्री मोदी से हस्तक्षेप करने की मांग की

लेकिन इन सब के बावजूद वहां रह रहे सिक्ख समाज पर अत्याचार नहीं रूके जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने सिक्ख समाज के दर्द को बयां करते हुए कहा कि सिक्ख समाज के जितने भी पाकिस्तान में धार्मिक स्थल है कभी उनके साथ छेड़छाड़ होती है कभी परिवारों के ऊपर बहन बेटियों के ऊपर अलग अलग तरीके से अत्याचार किये जाते हैं।

अठावले को राजनीति छोड़कर कॉमेडियन बनना चाहिए : रोहित अग्रवाल

प्रधानमंत्री जी सिक्ख समाज एक ऐसा समाज है जो सेवा करते समय कुर्बानी देते समय देष की रक्षा करते समय न जाति का ध्यान करता है न धर्म का। उन्होंने पत्र में आगे कहा कि सिक्ख समाज और राष्ट्रीय लोकदल उप्र की तरफ से गुजारिश की जाती है कि तुरंत पाकिस्तान सरकार से बात करके इस तरीके के अत्याचारों को रुकवाया जाए और अपनी आपत्ति दर्ज कराई जाए, क्योंकि अखबारों में खबर पढ़ने से पूरे समाज का मन बहुत विचलित होता है। रालोद के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष मनजीत सिंह ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आशा की है व विश्वास जताया है कि वह सिक्ख समाज के ऊपर हो रहे अत्याचार को रोकने हेतु त्वरित कार्यवाही करेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...