Breaking News

भारतीय विद्या भवन पब्लिक स्कूल में आयोजित किया गया सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम

लखनऊ। आज पुलिस उपायुक्त यातायात के निर्देशन में भारतीय विद्या भवन पब्लिक स्कूल, विनीत खण्ड, लखनऊ के छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा के सम्बन्ध में एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन यातायात पुलिस, आशा फाउण्डेशन तथा मानवाधिकार जनसेवा परिषद के संयुक्त तत्वावधान में किया गया। जिसमें मारुति ट्रेनिंग सेंटर के सैय्यद एहतेशाम, ट्रैफिक ट्रेनिंग पार्क के पंकज शर्मा, सुमित मिश्रा, एचसीएल फाउण्डेशन के ज़ुबैर, सृजन फाउण्डेशन के डॉ अमित सक्सेना ने सड़क सुरक्षा से सम्बंधित जानकारी बच्चों को दी।

भारतीय विद्या भवन पब्लिक स्कूल में आयोजित किया गया सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम

कार्यक्रम में प्रशिक्षक के रूप में यातायात पुलिस के टीआई सुधाकर द्विवेदी ने यातायात नियमों का पालन करने हेतु कहा तथा बच्चों के भविष्य के लिए यह अति आवश्यक है कि अपनी सुरक्षा हेतु वाहन चलाते समय हेलमेट अवश्य पहनें। आसपास रहने वाले बच्चे साइकिल से विद्यालय आयें जिससे उनकी सुरक्षा के साथ साथ स्वास्थ्य भी बना रहेगा।

आखिर क्यूं बरी हो जाते हैं गंभीर मामलों के दोषी?

पंकज शर्मा ने सड़क चिन्ह, ट्रैफिक लाइट, ड्राइविंग लाइसेंस आदि से संबंधित जानकारी दी। मारुति ट्रेनिंग सेंटर के सैय्यद एहतेशाम ने वाहन चलाते समय हेलमेट व सीट बेल्ट के सही उपयोग व दुर्घटनाओं से बचाव की जानकारी दी। सुमित मिश्रा ने गुड सेमेरिटन और गोल्डन ऑवर के बारे में जागरूक किया।

भारतीय विद्या भवन पब्लिक स्कूल में आयोजित किया गया सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम

कार्यक्रम में टीआई सुधाकर द्विवेदी ने सड़क सुरक्षा सम्बन्धी प्रश्नों के सही जवाब देने वाले छात्र-छात्राओं को मेडल प्रदान कर सम्मानित किया गया तथा टीआई सुधाकर द्विवेदी ने छात्रों को स्कूटर-मोटरसाइकिल चलाते समय यातायात के नियमों का कड़ाई से पालन करने हेतु कहा तथा सभी को यातायात नियमों का पालन करने हेतु शपथ भी दिलाई।

हमारी लापरवाही हमें संकट में डाल देती है!

भारतीय विद्या भवन पब्लिक स्कूल में आयोजित किया गया सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम

डॉ अमित सक्सेना ने छात्र-छात्राओं को सजग पुस्तिका व यातायात चिन्ह के पैम्पलेट वितरित किए। सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान में सम्मिलित होने वाले छात्र-छात्राओं को प्रतिभाग हेतु प्रमाणपत्र भी दिये गये। कार्यक्रम में भारतीय विद्या भवन पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या आर बनर्जी, वाइस प्रिंसिपल विधि सिन्हा व आशा फाउण्डेशन की अध्यक्ष आशा सिंह, मानवाधिकार जनसेवा परिषद के अध्यक्ष रूप कुमार शर्मा, उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार शर्मा, शिखा दीक्षित, रेखा शर्मा, पूर्णिमा अग्रवाल सहित विद्यालय के अन्य शिक्षकगण उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...