Breaking News

सीरीज जीतने के लिए रोहित कर सकते हैं बड़े बदलाव

पहले वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने दोहरा शतक लगाने वाले ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया था. उनकी जगह विकेटकीपर की जिम्मेदारी केएल राहुल को सौंपी गई थी. केएल राहुल बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए हैं. वह रन बनाना तो दूर क्रीज पर टिकने के लिए तरस रहे हैं. ऐसे में दूसरे वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन में कप्तान रोहित शर्मा बड़े बदलाव कर सकते हैं. आइए जानते हैं, इसके बारे में.

पहले वनडे मैच में रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली ने टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दी. इसके बाद केएल राहुल के ऊपर रन बनाने की बड़ी जिम्मेदारी थी. लेकिन वह टीम इंडिया की नाव बीच मंझधार में छोड़कर पवेलियन लौट गए. वह 29 गेंद में 39 रन बनाकर आउट हो गए. इससे पहले बांग्लादेश टूर पर भी वह फ्लॉप नजर आए थे. खराब प्रदर्शन के कारण ही उनसे उपकप्तानी की जिम्मेदारी ले ली गई और हार्दिक पांड्या को वाइस कैप्टन बनाया गया.

ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में तूफानी दोहरा शतक लगाया था. उन्होंने 210 रनों की पारी खेली थी. लेकिन इसके बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. इसी वजह से सोशल मीडिया पर फैंस ने उन्हें बाहर रखने पर रोहित शर्मा के फैसले की आलोचना भी की थी.

भारतीय टीम दूसरा वनडे मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी. इसके लिए कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल की जगह ईशान किशन को मौका दे सकते हैं. ईशान किशन की विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें.

ईशान किशन ने भारतीय टीम के लिए 10 वनडे मैचों में 477 रन बनाए हैं, जिसमें एक दोहरा शतक शामिल है. वहीं, 24 टी20 मैचों में 629 रन बनाए हैं.

About News Room lko

Check Also

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का एलान, आमिर-इमाद की हुई वापसी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का फैसला बदलने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और बाएं हाथ ...