Breaking News

मैच दर मैच नए रिकॉर्ड बना रहे उमरान मलिक ने तोड़ा ये 24 साल पुराना रिकॉर्ड

टीम इंडिया की नई रफ्तार बनते जा रहे उमरान मलिक मैच दर मैच नए रिकॉर्ड बना रहे हैं तो पुराने रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के बाद पहले वनडे में भी उमरान मलिक का जलवा देखने को मिला। उमरान ने मैच में 156 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालकर सबको हैरान कर दिया, इस गेंद के साथ उन्होंने 24 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है।

उमरान मलिक जिस रफ्तार से बॉलिंग कर रहे हैं, वह बल्लेबाजों के लिए तो मुश्किल है ही है, लेकिन क्रिकेट के पुराने रिकॉर्ड भी अब टूटते जा रहे हैं। 22 साल के उमरान मलिक ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में 156 kmph से बॉल फेंककर 24 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। बता दें कि उमरान से पहले भारत के लिए वनडे में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड जवागल श्रीनाथ के नाम था, श्रीनाथ ने 1999 के विश्व कप में 154.5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी।

खास बात यह है कि उस वक्त जवागल श्रीनाथ विश्वकप में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले दूसरे गेंदबाज थे, पिछले 24 सालों से यह रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ पा रहा था। उमरान से पहले जसप्रीत बुमराह 153.36, मोहम्मद शमी 153.3 के अलावा नवदीप सेनी ने 152.85 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी, लेकिन कोई भी जवागल के रिकॉर्ड के पास नहीं पहुंचा था, लेकिन अब उमरान ने 156 की स्पीड से गेंद डालकर जवागल श्रीनाथ को भी पीछे छोड़ दिया है।

खास बात यह है कि अब उमरान मलिक वनडे में भारत के लिए सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बन चुके हैं, लेकिन 22 साल के उमरान जिस रफ्तॉर से बॉलिंग कर रहे हैं, उससे लग रहा है कि जल्द ही वह विश्व में सबसे तेज गेंद फेंकने का पाकिस्तान के पूर्व बॉलर शोएब अख्तर का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं।

उमरान मलिक आईपीएल में 157 की रफ्तार से बॉलिंग कर चुके हैं, जबकि इंटरनेशनल में भी उन्होंने 156 की रफ्तार हासिल कर ली है। खास बात यह है कि उमरान मलिक ने अपने छोटे से इंटरनेशनल करियर में 6 वनडे में 10 विकेट लिए हैं, इसके अलावा 6 टी-20 में उनके नाम 9 विकेट हैं।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...