Breaking News

ग्रामीण क्षेत्र में खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए प्रान्तीय रक्षक दल की महत्वपूर्ण भूमिका : कृषि राज्यमंत्री

औरैया। मिशन रोजगार निष्पक्ष एवं पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत युवा कल्याण एवं प्रान्तीय रक्षक दल विभाग में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा प्रदेश में चयनित 508 क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारियों तथा 26 व्यायाम प्रशिक्षकों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से नियुक्त पत्र वितरित कर अभ्यर्थियों से वर्चुअल संवाद भी किया।

इस मौके पर सोमवार को औरैया जिले के एनआईसी भवन में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद प्रदेश सरकार के कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत ने कहा कि युवा कल्याण एवं प्रान्तीय रक्षक दल विभाग के तहत 508 क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारियों तथा 26 व्यायाम प्रशिक्षकों को तैनाती दी जा रही है। यह कार्यक्रम राज्य सरकार के ‘मिशन रोजगार’ श्रृंखला की नई कड़ी है, इस भर्ती की कार्यवाही योगी सरकार में आयोग के गठन के बाद सबसे पहले शुरू की गई थी, पूरी भर्ती कार्रवाई इन्हीं चार वर्षों के बीच की गई है।

वही जनपद के नव चयनित व्यायाम प्रशिक्षकों को शुभकामनायें देते हुए कहा कि आज आप लोग अपने नये जीवन में प्रवेश कर रहे हैं, ग्रामीण क्षेत्र में खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए बेहतर प्रशिक्षण प्राप्त कर अपनी पूरी क्षमता के साथ अपनी सेवाएं देकर प्रदेश को आगे बढ़ाने का कार्य करें। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए प्रान्तीय रक्षक दल के अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। इनके माध्यम से पीआरडी जवानों, युवक व महिला मंगल दल एवं ग्रामीण युवाओं को खेलकूद क्षेत्र में विशेष बढ़ावा मिलेगा।

एनआईसी भवन में कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत ने जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा, कार्यवाहक सीडीओ, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी की उपस्थिति में जनपद औरैया के नवचयनित हुये राहुल उपाध्याय निवासी अटसू, राघवेंद्र सिंह निवासी बमुरीपुर व शिवम अवस्थी निवासी महारतपुर को नियुक्ति पत्र प्रदान कियेे, इसमे दो की ज्वाईनिंग इटावा व एक की जालौन जिला में होगी। इस अवसर पर युवा कल्याण विभाग से सन्तोष कुमार व रोहित कुमार मौजूद रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...