Breaking News

धनतेरस पर करें ये उपाय, फल में होगी 13 गुना वृद्धि

हिंदू धर्म का प्रमुख त्योहार धनतेरस इस साल 10 नवंबर को मनाया जाएगा। ये दिन भरगवान धनवंतरी और माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना को समर्पित होता है इस दिन भक्त धन की देवी माता लक्ष्मी और देवता धनवंतरी की पूजा आराधना करते हैं

मान्यता है कि ऐसा करने से देवी देवता की कृपा प्राप्त होती है लेकिन इसी के साथ ही अगर धनतेरस के दिन कुछ नियमों का पालन किया जाए और उपायों को किया जाए तो इससे मिलने वाले फल में 13 गुना वृद्धि होती है तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा इन्हीं के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं।

धनतेरस के आसान उपाय-
धनतेरस के दिन सूर्यासत के समय घर में घी का दीपक जलाएं और 13 कौड़ियों को रखकर धन कुबेर के साथ माता लक्ष्मी की पूजा विधि विधान से करें। आधरी रात के बाद ये 13 कौड़ियां घर के किसी सुनसान कोने में गाड़ दें। ऐसा करने से घर में धन सपंदा बढ़ती है और आर्थिक परेशानियां दूर हो जाती है। धनतेरस के शुभ दिन पर कुबेर यंत्र की विधि विधान से पूजा करें साथ ही “ॐ यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय धन्य धन्याधिपतये धन धान्य समृद्धि मे देहि दापय दापय स्वाहा” इस मंत्र का जाप करें।

इसके बाद इसे दुकान या फिर घर की तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से धन संबंधित समस्याएं दूर हो जाती है। धन लाभ की इच्छा रखने वाले धनतेरस के दिन चांदी के 13 सिक्के लेकर उन पर केसर और हल्दी लगाए और पूजन करें। अब घर के अंदर और बाहर, दहलीज और मुंडेर पर 13 13 दीपक जलाएं। अब इन सिक्कों को तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से धन लाभ के योग बनने लगते हैं।

About News Desk (P)

Check Also

आज का राशिफल; 27 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए खर्च से भरा रहने वाला है। आप अपने ...