Breaking News

प्रयागराज कुंभ की तैयारियों के लिए 340.59 करोड़ रुपये मंजूर, होंगे यह अहम काम

लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने प्रयागराज कुंभ (Prayagraj Kumbh) की तैयारियों के लिए 340.59 करोड़ रुपये लागत की 87 परियोजनाओं को मंजूरी दे दी और अधिकारियों से कहा है कि यह सब काम महाकुम्भ मेला से पहले मानक एवं गुणवत्ता के साथ पूरा करा लिया जाए।

👉पाकिस्तान के आंतरिक हालात नहीं है ठीक, इमरान को सता रहा गिरफ्तारी का डर, मिला ये नोटिस

प्रयागराज कुंभ Prayagraj Kumbh

प्रयागराज में एलटी ओवरहेड लाइनों को भूमिगत, विद्युत उपकेन्द्रों व ट्रांसफार्मरों की क्षमतावृद्धि, नए उपकेन्द्रों व ट्रांसफार्मर की स्थापना, क्षतिग्रस्त लाइनों का परिवर्तन व नई लाइन बिछाने का काम होगा। मार्गों के चौड़ीकरण, सतह सुधार, सृदृढ़ीकरण, इण्टरलाकिंग मार्ग का चौड़ीकरण व मार्गों के नवनिर्माण कराया जाएगा।

👉बियर-शराब पीने वालो के लिए आई ये बड़ी खबर, आबकारी विभाग ने किया ऐसा…जानकर लोग हैरान

नलकूपों के रिबोर, मेला क्षेत्र में स्थाई पाइप लाइन बिछाने एवं नलकूप निर्माण आदि कार्य कराए जाएंगे। मोती लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में बर्न एवं प्लास्टिक सर्जरी वार्ड के विस्तार के लिए 20 बिस्तरों के वार्ड की स्थापना, केन्द्रीयकृत डायग्नोस्टिक ब्लॉक एवं ब्लड बैंक का निर्माण, अतिथि गृह का निर्माण, सभागार भवन का विस्तार, नवीनीकरण और सौंदर्यीकरण तथा चिकित्सीय उपकरणों का क्रय किया जाएगा।

👉जेल में बंद मुख्तार अंसारी को महसूस हो रहा अपनी जान का खतरा, कोर्ट से की ये मांग

इसके अलावा मनोहर दास नेत्र चिकित्सालय में प्रतिक्षालय, रजिस्ट्रेशन काउंटर, मेन गेट एवं सुरक्षा केबिन का निर्माण, मरीजों को पौष्टिक आहार उपलब्ध कराने हेतु आधुनिक रसोई घर का निर्माण, इमरजेन्सी विभाग का विस्तार कराया जाएगा। मूरतगंज बस स्टेशन का निर्माण, वर्कशॉप की रिमॉडलिंग का कार्य, आरएम कार्यालय राजापुर प्रयागराज में कंट्रोल रूप का निर्माण आदि कराया जाएगा।

👉बाबा बागेश्वर धाम सरकार पर बनेगी फिल्म, दिखाई जाएंगी ये चीजें

महाकुम्भ मेला-2025 का लोगो और थीम बना लिया जाए। मुख्य सचिव ने सोमवार को प्रयागराज महाकुम्भ मेला-2025 की शीर्ष समिति की बैठक में यह निर्देश दिए।

About News Room lko

Check Also

प्रभु श्रीराम से जुड़ी सभी स्थलों की जानकारी रखनी होगीः प्रो प्रतिभा गोयल

• अयोध्या केवल शहर ही नही बल्कि भावनाओं का शहरः नगर आयुक्त संतोष कुमार • ...