Breaking News

लखनऊ में लॉन्च हुआ सेफड्राइव विथ इनड्राइव कैम्पेन

लखनऊ। कैलिफ़ोर्निया स्थित सुपर मोबिलिटी ऐप इनड्राइव ने लखनऊ में एक सेफ्टी एजुकेशन इवेंट आयोजित किया। सेफड्राइव विद इनड्राइव अकैम्पेन ड्राइवरों को उनके यात्रियों की सुरक्षा और आराम सुनिश्चित करने के तरीके के बारे में शिक्षित करेगा। यह कैम्पेन इनड्राइव के ड्राइवरों के लिए चल रहे एजुकेशनल प्रोग्राम का अगला चरण है, जो उनकी सेफ्टी ट्रेनिंग को मजबूत करता है और सड़क सुरक्षा और महिलाओं की सुरक्षा दोनों को शामिल करता है, ताकि इनड्राइव के साथ यूज़र द्वारा किया गया हर चुनाव सुरक्षित और भरोसेमंद हो।

इसमें भेदभाव निषेध जैसे विषयों को भी शामिल किया गया है, यात्रियों के आराम को बढ़ाने के तरीके, और यात्रा के दौरान किसी को भी सहायता की आवश्यकता होने पर सभी उपलब्ध सुरक्षा सुविधाओं का उपयोग करने का तरीका बताया गया है (उदाहरण के लिए, शील्ड आइकॉन, जो उपयोगकर्ता को आपातकालीन सेवाओं से संपर्क करने की अनुमति देता है)।

लखनऊ में लॉन्च हुआ सेफड्राइव विथ इनड्राइव कैम्पेन

इनड्राइव की एशिया-पेसिफिक कम्युनिकेशन्स लीड, पवित्र नंदा आनंद कहती हैं, इनड्राइव का सेफ्टी ट्रेनिंग एक 360 डिग्री प्रोग्राम है है जो ड्राइवरों को अन्य बातों के अलावा, उत्पीड़न या हिंसा के मामलों को रोकने के लिए समय पर कम्युनिकेशन टूल्स और स्ट्रेटेजी प्रदान करता है।

उदाहरण के लिए, हमारे प्लेटफॉर्म से मिला डेटा बताता है कि महिलाएं कैब में असुरक्षित महसूस करती हैं जब ड्राइवर तेज आवाज में संगीत बजाता है, असंयमित होता है, या तेज गति से गाड़ी चलाता है; वे तब भी असहज होती हैं जब ड्राइवर उन्हें रियरव्यू मिरर में देखता है या उनकी तारीफ करता है। इसलिए हमारा सेफड्राइव विथ इनड्राइव कैम्पेन इन मुद्दों को हमारे ड्राइवर पार्टनर के साथ भी बात करता है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हमारे सभी राइडर सुरक्षित और सहज महसूस करें।

👉🏼टोक्यो में मिली निराशा, मानसिक द्वंद से पार पाकर किया प्रवेश, ऐसा रहा अंजुम मोदगिल का सफर

इनड्राइव इंडिया के बिज़नेस डेवलॅपमेंट मैनेजर, मोहन प्रधान कहते हैं, “ड्राइवर पार्टनर साथियों की सुरक्षा के लिए बनाए गए हमारे ट्रेनिंग प्रोग्राम के ज़रिए, हम सभी साथियों को प्रशिक्षित करना चाहते हैं। जो लोग प्रशिक्षण पूरा कर लेंगे, उन्हें एक बैज और एक प्रमाणपत्र दिया जाएगा, जिसे वे अपने वाहन में रख सकते हैं।”

ड्राइवर वेरिफिकेशन- सभी ड्राइवरों के लिए दस्तावेज़ और फोटो सत्यापन अनिवार्य है।

अपना यात्री चुनें- इनड्राइव के साथ, ड्राइवर यात्रियों को उनकी प्रोफाइल, रास्तों और मूल्य प्रस्तावों के आधार पर चुन सकते हैं। (यात्री समान मापदंडों का उपयोग करके ड्राइवर चुन सकते हैं)

सेफ्टी बटन- यात्रा के दौरान, इनड्राइव ऐप में शील्ड बटन को टैप करने से उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित रहने के लिए टिप्स मिलते हैं, हर टिप को डिटेल में बताने के लिए फुल स्क्रीन होती है। मुख्य स्क्रीन पर शील्ड आइकॉन उपयोगकर्ताओं को आपात स्थिति में जल्दी से पुलिस या एंबुलेंस को कॉल करने की अनुमति देता है।

इनड्राइव कई तरह की तकनीकों का इस्तेमाल करता है, जिसमें चलती हुई यात्रा को शेयर करने से लेकर डायरेक्ट सपोर्ट तक शामिल है. यह एक पूरा सुरक्षा पैकेज है जिसे समय के साथ इनड्राइव के यूज़रों की खास ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए विकसित किया गया है। यह सुरक्षा पैकेज भारत के लिए खास है, जो कि कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण बाज़ार है।

About Samar Saleel

Check Also

गैंगस्टर वीक का मजा लेने के लिए हो जाएं तैयार, फिर से रिलीज होने जा रही गैंग्स ऑफ वासेपुर

अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) द्वारा निर्देशित बहुचर्चित फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ दोबारा रिलीज होने जा ...