Breaking News

रनिंग रेल कर्मचारियों के परिजनों के लिए आयोजित किया गया लखनऊ मंडल द्वारा संरक्षा संवाद कार्यक्रम

लखनऊ। अपनी अविराम एवं प्रतिबद्ध ड्यूटी के प्रति समर्पित रेलवे के रनिंग कर्मचारियों की परिवारिक समस्याओं को देखते हुए आज (29 अगस्त) सोमवार को अपयार्ड रनिंग रूम लखनऊ में संरक्षा जागरूकता के तहत एक पारिवारिक संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसका अभिप्राय संरक्षा कर्मचारियों के परिजनों से संवाद करते हुए उनकी परिवारिक समस्याओं की जानकारी प्राप्त करना एवं उनके समाधान पर विचार करना था। ताकि संरक्षा सेवाओ से जुड़े रेलकर्मी पूरे मनोयोग से अपना कार्य कर सकें एवं उनके परिजन भी आदर्श जीवन शैली से जुड़े रहें।

इस परिवारिक संवाद के अंतर्गत अनेक लोको पायलेटों/सहा0 लोको पायलेटों के परिजनों ने अपनी-अपनी समस्याओं से प्रशासन को अवगत कराया। जिसके जवाब में वरि0मं0यॉ0अभि0/ओएण्डएफ, जय प्रकाश ने उनके परिजनों को बताया कि लोको पायलेट संरक्षा की कोटि के अत्यंत महत्त्वपूर्ण कड़ी होते हैं तथा उन्होंने इन परिजनों को आश्वस्त करते हुए उनकी समस्याओं को ध्यान में रख कर इनके शीघ्र समाधान करने का आश्वासन दिया।

साथ ही इस मीटिंग में वरि0मं0यॉ0अभि0/ओएण्डएफ ने लोको पायलेटो की जिम्मेदारियो के बारे मे सविस्तार से बताया, तथा उन्हे इस बात के लिए भी आश्वस्त किया कि यदि किसी प्रकार की कोई समस्या कर्मचारी को अपने विभाग से आती है तो इसका निस्तारण यथाशीघ्र किया जायेगा।

इस पारस्परिक संवाद में रेलवे आवासों के रख रखाव की भी चर्चा की गई तथा इनके नियमित तौर पर उचित देख-भाल के विषय में भी उचित सुझाव रखे गए। इस संवाद कार्यक्रम में लोको पायलेटो के अनेक परिजन बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

ग्रीष्मावकाश से पूर्व सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा पूल पार्टी का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘पूल ...