Breaking News

स्वास्थ्य विभाग ने गावों में साफ सफाई का लिया जायजा

डलमऊ/रायबरेली। जिले में लगातार संक्रमण के खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों द्वारा अब गांव की तरफ रुख किया जा रहा है। गांव की साफ सफाई के साथ-साथ दवा का छिड़काव व लोगों की जांच पड़ताल के निर्देश दिए जा रहे हैं। सोमवार को जिला मलेरिया अधिकारी ॠतु श्रीवास्तव ने नरेंद्रपुर गांव, पूरे छब्बा का निरीक्षण किया जहां पर उन्होंने लोगों से बातचीत कर मलेरिया व संक्रमण से बचाव के तरीके बताएं साथ ही स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिला मलेरिया अधिकारी ने गांव की साफ-सफाई तथा नालियों की सफाई का जायजा लिया तथा लोगों को कोविड-19 के संबंध में जागरूक करने के साथ – साथ मच्छर जनित रोगों से बचने के तौर तरीके बताएं। ग्रामीणों को जागरूक करते हुए बताया कि गांव में साफ सफाई का विशेष ध्यान दिया जाए नालियों की नियमित रूप से सफाई की जाए अनावश्यक गंदा पानी न जमा होने दें जहां पर जलभराव की समस्या है वहां पर दवा का छिड़काव करने के साथ-साथ मिट्टी के तेल या जला हुवा मोबिल का छिड़काव करें, जिससे मच्छर के लारवा न जन्मे जिससे संक्रमण फैलने का खतरा न रहे।

ऋतु श्रीवास्तव ने सफाई कर्मचारियों के कार्यों का भी जायजा लिया साथ ही कर्मचारियों को निरंतर दवा का छिड़काव भी किए जाने के लिए निर्देशित किया। इस मौके पर उप जिला मलेरिया अधिकारी शैलेंद्र कुमार, एमआई गौतम, एलटी मनोज व बीएचडब्ल्यू अभिषेक यादव उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...