Breaking News

Saudi Arabia : आंतकी मामलों में 37 को फांसी

सऊदी अरब Saudi Arabia ने मंगलवार को आतंकी मामलों में दोषी ठहराए गए 37 नागरिकों को मौत की सजा दी। गृह मंत्रालय ने यह जानकारी दी। आधिकारिक सऊदी प्रेस एजेंसी ने मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा कि फांसी की सजा को राजधानी रियाद के साथ ही मक्का, मदीना, पूर्वी प्रांत और असीर क्षेत्र में अंजाम दिया गया।

Saudi Arabia में इस साल

सऊदी अरब Saudi Arabia में इस साल की शुरुआत से लेकर अब तक कम से कम 100 लोगों को मौत की सजा दी जा चुकी है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट में कहा गया है कि उन लोगों पर आतंकी सेल बनाने, राजद्रोह और संप्रदायवाद को बढ़ावा देने, सुरक्षा में गड़बड़ी, सुरक्षा इमारतों पर हमले करने और पुलिस कर्मियों की हत्या के आरोपों में दोषी ठहराया गया। मंत्रालय ने स्पष्ट किया कि साक्ष्य के आधार पर दोषी ठहराए जाने के बाद, कोर्ट ऑफ अपील्स ने उनकी सजा की स्वीकृति दी और शाही आदेश जारी किया गया।

इसने राज्य की स्थिरता और उसके नागरिकों की सुरक्षा के खिलाफ किसी भी प्रयास के साथ दृढ़ता से निपटने के अपने दृढ़ संकल्प को दोहराया। सऊदी अरब ने इस सप्ताह एक आतंकवादी हमले को नाकाम करने की घोषणा की, जिसमें रियाद में एक सुरक्षा इमारत को निशाना बनाया गया था। इसके साथ ही 13 आतंकवादी संदिग्धों की गिरफ्तारी के साथ ही चार हमलावरों की हत्या कर दी गई।

 

About Samar Saleel

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...