Breaking News

सुरक्षित यातायात के लिए स्कूल बस चालकों को किया जागरूक

• ‘घर पर आपका कोई इंतजार कर रहा है’: यातायात प्रभारी

अंबेडकरनगर। यातायात प्रभारी जय बहादुर यादव ने कहा कि नवंबर यातायात माह के रुप में मनाया जा रहा है, चालू माह में जिले भर में कार्यक्रम आयोजित कर वाहन चालकों को जागरूक बनाने का कार्य विभाग द्वारा किया जा रहा है। इसी क्रम में यातायात माह के सातवें दिन स्कूल बस चालकों को जागरूक किया गया।

सुरक्षित यातायात के लिए स्कूल बस चालकों को किया जागरूक

👉हर क्षेत्र में शोध की मांग बढ़ीः प्रो आरएन राय

वाहन चालकों को यातायात नियमों की जानकारी दी गयी तथा उनका पालन करने हेतु प्रेरित किया गया तथा ई-रिक्शा चालकों को एकत्रित कर यातायात नियमों की जानकारी दी गयी एवं उनका पालन करने हेतु प्रेरित किया गया। ई रिक्शा चालकों को बताया गया गया कि आये दिन सड़क हादसे होते हैं जिसमें लोगों की जान चली जाती है।

सुरक्षित यातायात के लिए स्कूल बस चालकों को किया जागरूक

इसका सबसे प्रमुख कारण यातायात नियमों की जानकारी न होना या जानकारी होने के बाद भी उसका पालन न करना है।वाहन चलाते समय हेलमेट, सीटबेल्ट का उपयोग अवश्य करें, भीड़ वाले क्षेत्र में वाहन को निर्धारित गति में चलायें, नशे की हालत में व मोबाइल फोन पर बात करते हुए वाहन चलाने से बचें, स्टंट बाइकिंग से बचें, वाहनों में काली फिल्म, हूटर, प्रेशर हार्न का प्रयोग न करें, मोडीफाइड साइलेंसर का प्रयोग न करें, गलत दिशा में न चलें।

👉वैज्ञानिक दृष्टिकोण से आयुर्वेद पद्धति को दें बढावा: अविनाश सिंह

दुर्घटना से बचने के लिए यातायात नियमों का पालन अनिवार्य रूप से करें। यातायात नियमों का पालन करने से सड़क दुर्घटनाएं कम होंगी तथा लोग सुरक्षित रहेंगे। यातायात प्रभारी जय बहादुर यादव द्वारा सभी से इस यातायात माह को सफल बनाने हेतु सहयोग करने की अपील की गई।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...