Breaking News

बिधूना में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन, SGS PIC के छात्र-छात्राओं ने मॉडल प्रस्तुत किए

• प्रधानाचार्य बोले वैज्ञानिक सोच विकसित करने के उद्देश्य से हुआ आयोजन

बिधूना। जिला विद्यालय निरीक्षक के निर्देश पर छात्र छात्राओं में वैज्ञानिक सोच विकसित करने के उद्देश्य से गुरूवार को नगर में स्थित श्री गजेन्द्र सिंह पब्लिक इण्टर काॅलेज में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी में छात्र छात्राओं ने अपने-अपने माॅडल्स प्रस्तुत कर सभी को प्रभावित किया।

मिजिल्स रूबेला उन्मूलन को चलेगा विशेष टीकाकरण अभियान

विज्ञान प्रदर्शनी में श्री गजेन्द्र सिंह पब्लिक इंटर के छात्र छात्राओं ने जूनियर वर्ग में सृष्टि ने आंख, रश्मि ने कोशिका, प्रीती कुमारी ने श्वसन तंत्र, अनामिका कुमारी ने पाचन तंत्र, सपना कुमारी ने हृदय, अनु ने विद्युत बल्ब, प्रियांशू गुप्ता व रूद्र प्रताप सिंह ने मनुष्य के श्वसन अंग, रिशू शाक्य ने मनुष्य का उत्सर्जी अंग, प्रियम शाक्य ने पादप कोशिका, कौशल सिंह व अभिषेक ने पाचन तंत्र का माॅडल बनकर प्रस्तुत किया।

तहसील बार एसोसिएशन चुनाव: उम्मीदवार समर्थकोें के साथ बस्तों से लेकर सदस्यों के घरों तक कर रहे जनसम्पर्क, पांच पदों के लिए 28 को होगा मतदान

वहीं सीनियर वर्ग में नैन्सी दुबे ने ट्राजिंस्टर, वर्षा सेंगर ने ओ आर गेट, खुशी ने डायनमो, अशिता शर्मा ने ट्रांसफार्मर, साक्षी ने डायनमो, ग्रेसी दुबे, हर्षिता व सूर्यांश गुप्ता ने मानव शरीर, नैतिक तिवारी ने फेफड़ा, राघवेन्द्र ने ज्वार भाटा, कार्तिक व अमित कुमार ने नवीकरणीय ऊर्जा का माॅडल बनाकर प्रस्तुत किया।

बिधूना में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन, SGS PIC के छात्र-छात्राओं ने मॉडल प्रस्तुत किए

इस मौके पर प्रधानाचार्य दिनेश प्रताप सिंह यादव ने कहा कि बच्चों में वैज्ञानिक सोच विकसित करने और उनका विज्ञान के प्रति आकर्षण बढाने के लिए इस तरह की विज्ञान प्रदर्शनी का जरूरी है। जिससे बच्चों को वैज्ञानिक गतिविधयों में प्रतिभाग कराया जाये। कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षक राकेश त्रिपाठी, पुष्पेन्द्र सिंह, संतोष कुमार, रंजना सिंह का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

शिशु मृत्यु दर में कमी लाने में टीकाकरण सहायक

रिपोर्ट – राहुल तिवारी/संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...