Breaking News

यूनिवर्सिटी ऑफ एरिजोना में सीएमएस छात्र वत्सल का चयन

लखनऊ। सिटी मान्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) के मेधावी छात्र वत्सल गुप्ता ने उच्च शिक्षा हेतु अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ एरिजोना में चयनित होकर लखनऊ का नाम गौरवान्वित किया है। यह छात्र यूनिवर्सिटी ऑफ एरिजोना से कम्प्यूटर साइंस में स्नातक की पढ़ाई करेगा। विद्यालय के संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने वत्सल को हार्दिक बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की।

वत्सल ने अपनी इस सफलता का सम्पूर्ण श्रेय सीएमएस के अपने शिक्षकों व विद्यालय के शैक्षिक वातावरण को दिया है। विदित हो कि सीएमएस प्रदेश में एकमात्र एसएटी (सैट) एवं एडवान्स प्लेसमेन्ट (ए.पी.) टेस्ट सेन्टर है जो उत्तर प्रदेश एवं आसपास के अन्य राज्यों के छात्रों को विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में स्कॉलरशिप के साथ उच्च शिक्षा प्राप्त करने का अवसर उपलब्ध करा रहा है।

सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी ने बताया कि वर्ष 2021 में सीएमएस के 90 से अधिक छात्रों ने अमेरिका, इंग्लैण्ड, कैनडा, आस्ट्रेलिया, जापान, सिंगापुर, जर्मनी आदि विभिन्न देशों के ख्यातिप्राप्त विश्वविद्यालयों जैसे कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी, कैलीफोर्निया इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (कैलटेक), मैसाचुसेट्स इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एम.आई.टी.), स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी, कार्नेल यूनिवर्सिटी, मेलबर्न यूनिवर्सिटी एवं नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर आदि में स्कॉलरशिप के साथ चयनित होकर लखनऊ का नाम अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर गौरवान्वित किया है।

उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि आगामी वर्ष में भी सीएमएस छात्र रिकार्ड संख्या में विदेश के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में स्कॉलरशिप के साथ चयनित होकर लखनऊ का गौरव बढ़ायेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

ग्रीष्मावकाश से पूर्व सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा पूल पार्टी का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘पूल ...