Breaking News

WhatsApp में जल्द आएगा मोस्ट अवेटेड मल्टी-डिवाइस सपॉर्ट

WhatsApp में पिछले काफी समय से मल्टी-डिवाइस सपॉर्ट लाने पर काम चल रहा है. इस साल कई रिपोर्ट्स में यह जानकारी सामने आई कि कंपनी इस आने वाले फीचर को लाने के लिए कई सुधार कर रही है. अब एक बार फिर नई रिपोर्ट में वॉट्सऐप मल्टी-डिवाइस फीचर को लेकर नई जानकारी सामने आई है.

वॉट्सऐप अभी यह टेस्टिंग कर रहा है कि इस फीचर के ऑन होने पर कॉल किस तरह कॉन्फिगर होगी. टिप्स्टर का कहना है कि पिछले हफ्ते से वॉट्सऐप यह टेस्टिंग कर रहा है कि अलग-अलग डिवाइसेज पर एक ही अकाउंट के लिए कॉलिंग फीचर किस तरह काम करेगा. इससे संकेत मिलते हैं कि वॉट्सऐप इस आने वाले फीचर को लेकर सीरियस है और हो सकता है कि जल्द इस फीचर को रोल आउट किया जाए.

बता दें कि इससे पहले भी मल्टी-डिवाइस सपॉर्ट फीचर को लेकर कई बार जानकारी सामने आ चुकी है. एक रिपोर्ट में पता चला था कि यूजर्स एक साथ चार अलग-अलग डिवाइसेज पर एक ही वॉट्सऐप अकाउंट चला पाएंगे. और खास बात है कि वॉट्सऐप वेब इस्तेमाल करने के दौरान यूजर्स को प्राइमरी डिवाइस पर ऐक्टिव इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत नहीं होगी.

पिछली रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया था कि ऐप में Linked Devices सेक्शन के तहत मल्टी-डिवाइस सपॉर्ट मिलेगा. यूजर्स ‘Link a New Device option’ पर टैप करके नए डिवाइस को ऐड कर पाएंगे. इसके अलावा यूजर्स के पास सभी कनेक्टेड डिवाइसेज की एक लिस्ट के साथ ही फीचर को इनेबल और डिसेबल करने के लिए एक टॉगल बटन भी रहेगा.

About Aditya Jaiswal

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...