Breaking News

सीनियर क्रिकेट कोच सीमा त्रिवेदी का निधन

सीनियर क्रिकेट कोच सीमा त्रिवेदी का बुधवार को लम्बी बीमार के बाद कानपुर के एक निजी अस्पताल निधन हो गया। वह करीब 56 वर्ष की थीं। कानपुर में जन्मीं श्रीमती त्रिवेदी लगभग 40 वर्षों से यूपी में महिला क्रिकेट के उत्थान में सक्रिय सहभागिता कर रहीं थी। उनके निधन पर खिलाड़ियों के साथ ही सामाजिक और राजनीतिक जगत के लोगों ने गहरा शोक प्रकट किया है।

आपने बतौर खिलाड़ी, कोच और मैनेजर के साथ ही वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में भी अपनी जिम्मेदारियों का बख़ूबी निर्वाह किया। यूपीसीए ने आपकी क्षमताओं को देखते हुए समय-समय पर वूमेंस क्रिकेट टीम का कोच और प्रबंधक भी नियुक्त किया। आपके नेतृत्व और मार्गदर्शन में प्रदेश को कई प्रतियोगिताओं में जीत हासिल हुई। खेल के क्षेत्र में आपके उल्लेखनीय योगदान के लिए,कई प्रतिष्ठित सम्मानों से भी नवाज़ा गया।

श्रीमती त्रिवेदी का अंतिम संस्कार बुधवार को कानपुर के भैरव घाट पर वैदिक रीति के साथ किया गया। इस मौके पर खेल और राजनीति के साथ ही समाज की प्रमुख हस्तियों ने उन्हें भावपूर्ण विदाई दी। श्रीमती त्रिवेदी की पुत्री श्रेया और यशिता सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और उनका पुत्र श्रेयश अध्यनरत है ।
वहीं स्वर्गीय सीमा के पति शैलेन्द्र त्रिवेदी पूर्व सरकारी अधिकारी के साथ ही वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्त्ता हैं।

About Samar Saleel

Check Also

टीबी के खात्मे में रामबाण साबित होगी टीबी प्रिवेंटिव थेरेपी 

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें टीबी मरीजों के संपर्क में आए लोगों को ...