Breaking News

मण्डल के वरिष्ठ अधिकारियों ने किया मुरादाबाद स्टेशन का एस.आई.जी. निरीक्षण

एसआईजी टीम का मुख्य उद्देश्य समय-समय पर स्टेशन पर यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं को….

लखनऊ। मण्डल के वरिष्ठ अधिकारियों ने शनिवार को, मुरादाबाद स्टेशन का एस. आई.जी. निरीक्षण किया। वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर सिंह, वरिष्ठ मण्डल यांत्रिकी अभियंता ( कैरेज एण्ड वैगन) समर्थ सिंह, वरिष्ठ मण्डल विद्युत अभियन्ता (सामान्य) सचिन गोयल , मण्डल परिचालन प्रबंधक प्रशांत, सहायक मण्डल अभियंता सुखवीर सिंह ने मुरादाबाद स्टेशन के सभी कार्यालयों, प्लेटफार्म, डोर्मेटरी, आरक्षण कार्यालय, बुकिंग कार्यालय, पावर केविन, यात्री हॉल, वेटिंग रूम, स्टेशन मास्टर कार्यालय तथा स्टेशन पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं का विस्तारपूर्वक गहनता से निरीक्षण किया।

मण्डल के वरिष्ठ अधिकारियों ने किया मुरादाबाद स्टेशन का एस.आई.जी. निरीक्षण

आधिकारियों ने आरक्षण कार्यालय में चल रहे आरक्षण काउंटर्स, सर्वर रूम, टिकट घर आदि का भी निरीक्षण किया। आरक्षण कार्यालय तथा बुकिंग कार्यालय में यात्री सुविधाओं को बढ़ाने तथा टिकट घर के बाहर के हॉल में यात्रियों की सुविधार्थ पंखों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। अधिकारियों की टीम ने स्टेशन पर यात्री सुविधाओं को परखा। इसके साथ ही टीम ने अग्निशामक यंत्रो को आरक्षण कार्यालय के मुख्य द्वार पर लगाने के लिए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

मुरादाबाद स्टेशन पर पावर केविन में आधिकारियों ने उपस्थित कर्मचारियों की कार्यप्रणाली को परखा।

मुरादाबाद स्टेशन पर टी.सी. कार्यालय में लगे रिटायरिंग रूम बुकिंग सिस्टम को तुरंत पूछताछ कार्यालय में हस्तांतरित करने का निर्देश दिया, जिससे यात्रियाें को कोई असुविधा न हो। वरिष्ठ अधिकारियों की टीम ने स्टेशन की सभी दीवारों को साफ कर पेंट कराने के निर्देश दिए। रिटायरिंग रूम तथा डोर्मेटरी का भी यात्री को मिलने वाली सुविधाओं हेतु बारीकी से निरीक्षण किया।

मुरादाबाद स्टेशन पर पावर केविन में आधिकारियों ने उपस्थित कर्मचारियों की कार्यप्रणाली को परखा। उन्होंने कर्मचारियों से संवाद स्थापित किया तथा वरिष्ठ अधिकारियों की टीम ने पावर केबिन पर महिलाओं के लिए एक अलग टॉयलेट की व्यवस्था कराने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया। एसआईजी टीम का मुख्य उद्देश्य समय-समय पर स्टेशन पर यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं को उच्चतम स्तर का बनाए रखने हेतु प्रयासरत रहना है।

रिपोर्ट-दयाशंकर चौधरी

About reporter

Check Also

पोषण पाठशाला 26 मई को : छह माह तक पानी नहीं केवल स्तनपान का दिया जाएगा संदेश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Monday, May 23, 2022 औरैया। बाल ...