Breaking News

लघु उद्योग भारती का सेवा कार्य

लखनऊ। महापौर संयुक्ता भाटिया ने रायबरेली रोड स्थित माधव सेवा आश्रम में लघु उद्योग भारती के संयोजन से मोहनलालगंज के कल्ली पश्चिम के निकट सपेरों की बस्ती “गांधी नगर” में मेडिकल कैम्प लगाने हेतु मेडिकल वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि लघु उद्योग भारती द्वारा लखनऊ के मोहनलालगंज स्थित कल्ली गांव के “गांधी नगर” में कोरोना की आरटीपीसीआर की निशुल्क जाँच, आयुष-64, दवाई वितरण हेतु मेडिकल कैम्प लगवाने की प्रशंसा करते हुए कहा कि औधोगिक संगठन द्वारा किया गया यह प्रयास सराहनीय है। लघु उद्योग भारती ने देश की इकोनॉमी व रोजगार में योगदान देने के साथ ही देश के हर विपदा में निश्वार्थ सेवा कर मिसाल कायम की है। महापौर ने आगे कहा कि लघु उद्योग भारती के लोग कोरोना त्रासदी में अपने अपने स्तर से मरीजो की सेवा में भी लगे हुए है।

माहमारी के दौरान शहरों के साथ ग्रामीण क्षेत्रो में जाँच करवा कर उन्हें चिकित्सीय परामर्श और चिकित्सीय सहायता उपलब्ध कराने की महती आवश्यकता है, जिसे सरकार के साथ सामाजिक संगठनों द्वारा भी किया जाना चाहिए, ऐसे में लघु उद्योग भारती द्वारा आस पास के गांवों में जाकर कोविड टेस्ट सहित दवाइयां वितरित करने का जो संकल्प लिया है, वह सराहनीय है। लघु उद्योग भारती ने आरोग्य भारती और सेवा भारती के समन्वय से अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया है।

लघु उद्योग भारती, लखनऊ के अध्यक्ष विशाल गुप्ता ने बताया कि मोहनलालगंज के गांधी नगर गांव की कल्ली बस्ती जोकि मुख्य रूप से सपेरों की बस्ती कहलाती है वहाँ लघु उद्योग भारती द्वारा मेडिकल कैम्प लगाकर लगभग 250 लोगों की स्थानीय सीएचसी से समन्वय स्थापित कर मोहनलालगंज की सीएचसी प्रभारी डॉ. ज्योति कामले के सहयोग से डॉक्टरों की टीम ने आरटीपीसीआर जांच कराई गई।

इसके अतिरिक्त ग्रामीणों को सेवा भारती द्वारा आयुष-64 दवा, और लघु उद्योग भारती के सदस्यों द्वारा अन्य दवाइयां, भोजन पैकेट, और पानी की बोतलें भी बांटी गई। इस मौके पर लघु उद्योग भारती, लखनऊ के अध्यक्ष विशाल गुप्ता के अलावा उद्यमी सुमित मित्तल, अशोक चावला,आरोग्य भारती से डॉ. सुनील अग्रवाल, सेवा भारती से एम.बी. एस रजावत, दुर्गेश जी, मोहनलालगंज की सीएचसी प्रभारी डॉ. ज्योति कमले के साथ उनकी टीम व अन्य जन उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...