Breaking News

फेस्टिव सीजन से पहले सोने-चांदी में बहुत बड़ी गिरावट, दिल्ली-मुंबई और लखनऊ में ये है रेट

पिछले महीने तक 50 हजार से नीचे चल रहा सोना दोबारा अपनी चमक बढ़ा रहा है पिछले कई दिनों से पीली धातु की कीमत में जारी तेजी के बाद आज सोना और चांदी की कीमत में बड़ी गिरावट देखी जा रही है।

आज सोना 448 रुपये की दर से सस्ता हुआ है, जबकि चांदी की कीमत में 2074 रुपये की गिरावट देखी जा रही है। सोना अभी भी ऑलटाइम हाई से करीब 4800 रुपये प्रति 10 ग्राम और चांदी करीब 21000 रुपये प्रति किलो की दर से भी ज्यादा सस्ता मिल रही है।

डॉलर के मुकाबले रुपये में आ रही कमजोरी सोने की चमक बढ़ा रही है. विदेशी निवेशकों को फिलहाल इक्विटी और फॉरेक्‍स में पैसे लगाना जोखिम का काम लग रहा है. जोखिम को देखते हुए विदेशी निवेशक फिर सेफ हैवन माने जाने वाले सोने पर दांव लगाने लगे हैं.इंडियन बुलियन ज्वैलर्स एसोशिएशन की बेवसाइट के अनुसार इस कारोबारी हफ्ते के पांचवें और आखिरी दिन सोमवार  को सोना 448 रुपये प्रति दस ग्राम की दर से सस्ता होकर 51317 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर खुला।

आज चांदी  2074 रुपये प्रति किलो की दर से सस्ता होकर 58774 रुपये प्रति किलो के स्तर पर खुली। जबकि पिछले कारोबारी दिन शुक्रवार को चांदी 178 रुपये महंगा होकर 60848 रुपये प्रति किलो के स्तर पर बंद हुई थी।अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने आगे भी ब्‍याज दरें बढ़ाने का संकेत दिया

About News Room lko

Check Also

शुरुआती झटकों के बाद बाजार में हरियाली लौटी; सेंसेक्स 486 अंक चढ़ा, निफ्टी 22550 के पार

घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को शुरुआती झटकों के बाजवूद दमदार क्लोजिंग हुई। लगातार पांचवें ...