Breaking News

शेफाली वर्मा ने रचा इतिहास, 15 साल की उम्र में किया इंटरनैशनल डेब्यू

हरियाणा की शैफाली वर्मा ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम में डेब्यू किया। हालांकि अपने पहले मैच में शैफाली बिना खाता खोले ही आउट हो गई। 15 वर्षीय शैफाली भारत के लिए इंटरनैशनल क्रिकेट खेलने वाली दूसरी सबसे युवा (कम उम्र की) खिलाड़ी हैं। शैफाली से पहले गार्गी बैनर्जी उनसे भी कम उम्र में डेब्यू करने वाली भारतीय खिलाड़ी हैं। गार्गी ने 14 साल की उम्र में इंटरनैशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था।

बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर विडियो शेयर किया जिसमें शैफाली को टीम इंडिया की कैप दी गई। अपनी पहली इंटरनैशल पारी में शैफाली ने 4 गेंदों का सामना किया और वह बगैर खाता खोले आउट हो गईं। हालांकि भारतीय टीम ने कप्तान हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा की दमदार बोलिंग के दम पर मेहमान साउथ अफ्रीका को 11 रन से मात दी।

पांच साल पहले 2014 में आंखों में चमक लिए शेफाली वर्मा लाहली के मैदान पर अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर की झलक पाने के लिए दर्शकों के बीच शामिल थीं और इस लम्हें ने ही तब उस 10 साल की लड़की को इस खेल से जुड़ने के लिए प्रेरित किया था। शेफाली ने कहा था, ‘जितने लोग सचिन सर को अंदर देखने के लिए खड़े थे उतने ही बाहर थे। तभी मैंने महसूस किया कि भारत में क्रिकेटर बनना कितनी बड़ी बात है विशेषकर तब जब आप सचिन सर जैसे पूजनीय हों।’ उन्होंने कहा था, ‘मैं उस दिन को कभी नहीं भूल सकती। मेरी क्रिकेट यात्रा की शुरुआत वहीं से हुई।’

About Aditya Jaiswal

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...