Breaking News

ICC पर भड़के शाहिद अफरीदी, इस नियम को लेकर जताई नाराजगी

कोरोना वायरस की वजह से पिछले एक साल में क्रिकेट को बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचा. पिछले साल जून में क्रिकेट को दोबारा शुरू करने की कोशिशों में आईसीसी ने नियमों में बदलाव किया था जिनमें अंपायर द्वारा मैदान पर खिलाड़ियों की कैप नहीं लेना भी शामिल था. पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी को आईसीसी का यह नियम रास नहीं आया है. शाहिद अफरीदी पीएसएल के एक मुकाबले के दौरान अंपायर के कैप नहीं लिए जाने पर बेहद नाखुश हो गए.

पाकिस्तान सुपर लीग में मुल्तान सुल्तान्स की तरफ से खेल रहे अफरीदी पेशावर जाल्मी के खिलाफ मैच के दौरान तब नाखुश दिखे जब उनके गेंदबाजी के लिये आने पर अंपायर ने उनकी टोपी लेने से इन्कार कर दिया.

अफरीदी ने ट्वीट कर अपनी नाराजगी जाहिर की. अफरीदी ने कहा, ”आईसीसी हैरान हूं कि अंपायरों को गेंदबाजों की टोपी लेने की अनुमति क्यों नहीं दी गयी जबकि वे उसी जैव सुरक्षित वातावरण में रहते हैं जिसमें खिलाड़ी और प्रबंधन के लोग रहते हैं और यहां तक खेल समाप्त होने पर हाथ भी मिलाते हैं.”

पिछले साल बदले नियम

आईसीसी ने कोविड 19 की वजह से पिछले साल जून में अपने नियमों में बदलाव किया था. जिन नियमों में बदलाव किया गया था उनमें गेंद पर लार नहीं लगाना और अंपायर द्वारा खिलाड़ियों की कैप नहीं लेना शामिल था. इसके अलावा आईसीसी ने खिलाड़ियों के आपस में एक दूसरे से हाथ मिलना भी शामिल था.

About Ankit Singh

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...