Breaking News

Birthday Special: कभी बैक डांसर थे शाहिद कपूर, ऐसे बदली किस्मत

एक्टर शाहिद कपूर ने बॉलीवुड में अपना अलग मुकाम हासिल किया है। जहा कई एक्टर्स अलग अलग किरदार करने से थोड़ा हीचकिचाते हैं, वही शाहिद कपूर अपने हर फिल्म में एक नए अंदाज़ में नज़र आए। छोटी फिल्मों से लेकर बड़े बजट की फिल्मों तक शाहिद ने खुद को साबित किया। कुछ फ्लॉप दिए तो कई हिट फिल्मों ने उनकी लाइफ बनाई। आज शाहिद कपूर अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके इस जन्मदिन पर आइए जानतें हैं एक्टर का फर्श से लेकर अर्श तक का सफ़र।

100 बार हुए रिजेक्ट
इस मुकाम को हासिल करना शाहिद के लिए इतना आसान नहीं था। एक्टर को काफी स्ट्रगल रहना पड़ा था। स्ट्रगल भी ऐसा जहां खाने के भी लाले पड़े थे और रहने के लिए जगह भी कम पड़ जाती थी। शाहिद कपूर ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि करियर के शुरुआती समय में उन्हें कई बार रिजेक्शन झेलना पड़ा था। एक्टर की माने तो उन्हें 100 बार रिजेक्ट किया गया था।

नहीं मानी कभी हार
हर बार रिजेक्ट होने के बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी। कई ऑडिशन दिए, लेकिन हमेशा असफलता ही हाथ लगी। इस दौरान उन्हें केवल यह चिंता नहीं थी की उन्हें फिल्मों में रोल नहीं मिल रहा बल्कि यह भी था कि पेट पालने के लिए एक्टर अपने के लिए खाने का भी इंतजाम नहीं कर पा रहे थे। वे ऑडिशन का किराया देने में भी समर्थ नहीं थे।

बैक डांसर के तौर पर काम किया
वैसे यह बात तो सभी को पता हैं कि वह एक्टर- डायरेक्टर पकंज कपूर के बेटे हैं, लेकिन एक्टर ने कभी भी अपने पिता का नाम इस्तेमाल नहीं किया। उन्होंने संघर्ष किया और सिर्फ अपने टैलेंट पर भरोसा जताया। शाहिद कपूर ने बचपन में कई टीवी एड्स में कामकर चुके थे। लेकिन फिर भी फिल्मों में एंट्री पाना बेहद मुश्किल था। एक्टर ने कुछ समय तक यूं ही टीवी एड्स और एक बैक डांसर के तौर पर काम किया, ताल में ऐश्वर्या राय के साथ बैक डांसर के रूप में शाहिद की तस्वीर आज भी देखी जा सकती है।

इश्क-विश्क बनी डेब्यू फिल्म
2003 में उन्हें बतौर एक्टर को पहली फिल्म इश्क-विश्क में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म ने शहीद की लाइफ बिलकुल बदल दी। एक्टर को अपनी फिल्म के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिल गया और बॉक्स ऑफिस ये फिल्म सही जा रही थी। इस फिल्म के बाद शाहिद को फिल्म विवाह में एक्ट्रेस अमृता राव के साथ देखा गया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर छा गई और शाहिद रातों रात एक्टर से एक स्टार बन गए।

About Ankit Singh

Check Also

तत्क्षण मर्डर मिस्ट्री के साथ प्रेम कहानी भी

लखनऊ। हिंदी सिनेमा जगत नित नये प्रयोग के लिए जाना जाता है। इसी क्रम में ...