Breaking News

नीलम गुप्ता और विनि खुराना द्वारा प्रस्तुत ‘शक्ति – एक आंतरिक शक्ति’ संगोष्ठी का आयोजन आगामी 3 अप्रैल को

नीलम गुप्ता और विनि खुराना द्वारा प्रस्तुत ‘शक्ति – एक आंतरिक शक्ति’ संगोष्ठी का आयोजन आगामी 3 अप्रैल 2023 को पीएचडी चैम्बर्स ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री नई दिल्ली में संपन्न होगा। जिसमें प्रमुख अतिथि के रूप में संसदीय सदस्य मनोज तिवारी, विशेष अतिथि महाराष्ट्र बीजेपी के सचिव अखिलेश अखिलेश चौबे और गेस्ट ऑफ़ ऑनर के तैर पर लेफ्टिनेंट डॉ रीटा गंगवानी एवं डॉ सदाफ रिज़वी मौजूद रहेंगे।

स्वस्थ व्यक्ति के लिए सिर्फ फिजिकली फिट होना नहीं है ज़रूरी, मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ा तो बढ़ सकती है दिक्कतें- कपिल गुप्ता

 'शक्ति - एक आंतरिक शक्ति' संगोष्ठी

इस संगोष्टी का ध्येय है कि अपनी आत्म शक्ति, सृजनशीलता और अदम्य भाव के बलबूते स्त्री परिवार और समाज में सकारात्मक बदलाव ला सके। चाहे वह गृहिणी हो या ऑफिस में काम करने वाली महिला, सभी में मानसिक, भावात्मक और शारीरिक आत्मबल होता है। जरूरत केवल उस आत्मबल को कुंडलिनी की तरह जागृत करने की है।

संगोष्ठी में मानसिक स्वास्थ्य पर चर्चा और पैनल की मध्यस्थता जानी मानी नुरोलॉजिस्ट डॉ सोनिया लाल गुप्ता करेंगी। इसमें भाग लेने वाले पेनलिस्टों में एडवोकेट वेदिका चौबे, अष्विका फाउंडेशन और नारी अभियान की संस्थापिका शमा सोनी, बालक और किशोर मानशास्त्री डॉ प्रमित रस्तोगी शामिल रहेंगे।संगोष्ठी में जानी मानी वक्ता प्रीती सब्बरवाल एग्जीक्यूटिव प्रशिक्षक, मास्टर ट्रेनर और ग्रोथ माइंडसेट की आर्किटेक्ट, किरन संधु, फिल्म व थिएटर के निर्देशक सचिन गुप्ता भी मौजूद रहेंगे।

 'शक्ति - एक आंतरिक शक्ति' संगोष्ठी

इनके आलावा इंडिपेंडेंट कलाकार और रैपर मिकीबी अपने गीतों से सबका मनोरंजन करेंगे। संगोष्ठी में हम एक ‘शक्ति वाक’ का आयोजन भी किया जा रहा है, जिसमें विभिन्न युगों की स्त्रियों की आत्म शक्ति का कहानी इसके माध्यम से वर्णन किया जायेगा।

स्त्रियां जो अपनी आंतरिक शक्ति के बलबूते पर प्रतिकूल वातावरण में भी विजयी होकर आगे बढ़ी हैं। हमने माता सीता, द्रौपदी, मीरा बाई, माई भागो, महारानी ताराबाई, रानी लक्ष्मी बाई, सुषमा स्वराज के जीवन के पन्नों से वृत्तांत्र लेकर प्रेरणास्रोत्र गढे हैं।

 'शक्ति - एक आंतरिक शक्ति' संगोष्ठी

इस सगोष्ठी को सफल बनाने में पचौली वैलनेस क्लिनिक, होटल हिल्लॉक, क्लब महिंद्रा, स्टेनमेंक्स, अलकनंदा, फार्मगेट, ग्लोबल रिपब्लिक, मिन्नीस जैसे कॉर्पोरेट और कंपनियां अपना महत्वपूर्ण सहयोग दे रही हैं।

About Samar Saleel

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...