Breaking News

शिखर धवन ने तैयार कराए बल्ले, बाल क्रिकेटरों से बोले-सकारात्मक सोच से खेलें

भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन शनिवार को परतापुर गगोल रोड स्थित एसजी स्पोर्ट्स फैक्टरी पहुंचे। यहां उन्होंने अपने मनपसंद बल्ले तैयार कराए। इस दौरान उन्होंने बाल क्रिकेटरों को बल्लेबाजी के टिप्स भी दिए। उन्होंने कहा कि हमेशा सकारात्मकता के साथ मैदान पर बल्लेबाजी के लिए उतरना चाहिए। मैच की स्थिति को देखते हुए बिना दबाव के बल्लेबाजी करने का प्रयास करना चाहिए। टी-20 क्रिकेट हो या वनडे, मैच जीतने के लिए आपको पिच पर जमना होता है। उन्होंने शनिवार को भारत और पाकिस्तान मैच के लिए कहा कि भारतीय टीम दबाव में बहुत अच्छा खेली।
उन्होंने गांधी बाग क्रिकेट एकेडमी के बाल क्रिकेटरों के स्विंग गेंदबाजी खेलने को लेकर किए गए सवाल का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि वह हमेशा स्विंग गेंद को बॉडी के करीब और फ्रंटपुट से खेलना पसंद करते हैं। स्विंग को दूर से खेलने में विकेट गवां सकते हैं।

इसके बाद वनडे में 300 पार के स्कोर को बनाने के टिप्स दिए। शिखर ने कहा बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरें तो कभी स्कोर के बारे में न सोचें, बल्कि मन में प्रति पांच ओवर में रन बनाने का लक्ष्य तय कर लें।

शिखर धवन ने कहा कि शुरू से ही बड़े स्कोर को लेकर बल्लेबाज दबाव में आ जाने के कारण अपना स्वभाविक खेल भी भूल जाता है। शिखर धवन करीब चार घंटे फैक्टरी रुके। उन्होंने पांच बल्ले तैयार कराए।

फैक्टरी से निकलते समय महिला कर्मचारियों ने शिखर के साथ सेल्फी भी ली। इसके बाद गंगानगर में एसजी कंपनी के शोरूम का शुभारंभ किया। गंगानगर में शिखर धवन के पहुंचने की सूचना मिलते ही शोरूम के बाहर क्रिकेट प्रेमियों की भीड़ लग गई। शोरूम में शिखर ने बल्लों की थ्रो टेस्ट की।

About News Desk (P)

Check Also

ओलंपिक में खेलेगी इस्राइली फुटबॉल टीम, फीफा ने संभावित प्रतिबंध पर फैसला टाला

फीफा ने इस्राइल को अंतरराष्ट्रीय फुटबाल से प्रतिबंधित करने के फलस्तीन के प्रस्ताव पर फैसला ...