Breaking News

अल्काराज और मेदवेदेव तीसरे दौर में, इस्नर ने दूसरे दौर में हार के साथ लिया संन्यास

शीर्ष वरीय कार्लोस अल्काराज ने लॉयड हैरिस को 6-3, 6-1, 7-6 (4) से हराकर यूएस ओपन टेनिस के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। रूस के डेनिएल मेदवेदेव भी दूसरे दौर का अपना मैच जीतने में सफल रहे। इसके अलावा 38 साल के स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका ने भी दूसरे दौर का अपना मैच जीत लिया। वावरिंका ने 2016 में यूएस ओपन जीता था। उन्होंने अर्जेंटीना के थामस मार्टिन को तीन घंटे 39 मिनट चले मुकाबले में 7-6(6), 6-7(7), 6-3, 6-2 से पराजित किया। मेदवेवदेव ने दूसरे दौर में ऑस्ट्रेलिया के क्रिस्टोफर ओ कोनोल को 6-2, 6-2, 6-7(6), 6-2 से हराया। मेदवेदेव ने यहां 2021 में खिताब जीता था।

गत चैंपियन अल्काराज ने दक्षिण अफ्रीका के 26 साल के प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ मैच में अच्छी लय हासिल की। पहले दौर के मैच में तो उनके प्रतिद्वंद्वी डोमिनिक चोट के कारण दूसरे सेट में मैच से हट गए थे। यूएस ओपन के इतिहास में सबसे युवा शीर्ष वरीय अल्काराज ने 10 में 9 ब्रेक प्वाइंट बचाए। हैरिस ने अल्काराज को अच्छी टक्कर दी। तीसरे सेट में हैरिस एक समय 4-2 से आगे थे लेकिन विंबलडन चैंपियन ने सही समय पर संयम दिखाते हुए ब्रेक प्वाइंट लिया और टाईब्रेक में मैच जीत लिया। अल्काराज का लक्ष्य सीजन का सातवां और तीसरा ग्रैंडस्लैम जीतने का है। अभी तक तीसरे दौर में प्रवेश तक उन्होंने कोई सेट नहीं गंवाया है।

टूर्नामेंट में अभी तक कई उलटफेर देखने को मिले हैं। दुनिया के नंबर चार होल्गर रुने, नंबर-पांच कैस्पर रुड और नंबर-7 स्टेफनोस सितसिपास उलटफेर का शिकार हो चुके हैं। सर्बिया के दूसरी वरीय नोवाक जोकोविच निचले हाफ में हैं। अल्काराज का कहना है कि मेरे लिए इससे फर्क नहीं पड़ता कि कौन सा खिलाड़ी ड्रॉ के निचले हाफ या ऊपरी हाफ में है। मेरी हर नतीजे पर नजर है। निचले हाफ में अब नौवीं वरीय टेलर फ्रिटज और नंबर दस फ्रांसिस टियाफोई की चुनौती शेष है। ऊपरी हाफ में नंबर-3 पूर्व चैंपियन रूस के डेनिएल मेदवेदव हैं।

इस्नर ने हार के साथ लिया संन्यास
अमेरिका के 38 साल के जॉन इस्नर को दूसरे दौर में हमवतन वाइल्ड कार्डधारी माइकल ममोह ने 3-6, 4-6, 7-6 (3), 6-4, 7-6 (10-7) से हरा दिया। इस हार के साथ उन्होंने पेशेवर टेनिस को अलविदा कह दिया। छह फुट इस इंच के इस खिलाड़ी ने पहले ही एलान कर दिया था कि यह उनका अंतिम ग्रैंडस्लैम होगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस में वह काफी भावुक नजर आए। उन्हें पहले एकल और बाद में युगल में भी हार का सामना करना पड़ा। जोड़ीदार जैक सोक के साथ उन्हें राबर्ट ग्रैलोवे अैर अल्बानो ओलिवेटी ने 6-2, 3-6, 7-6 से हरा दिया। इस्नर ने कहा- टेनिस मेरी जिंदगी का अहम हिस्सा रहा है। इसे अलविदा कहना आसान नहीं है। खैर, यह दिन तो आना ही था। ऐसे में जज्बातों पर काबू रखना मुश्किल होता है।

About News Desk (P)

Check Also

धोनी नहीं लेंगे टूर्नामेंट से संन्यास? सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने दिया बड़ा बयान

आईपीएल 2024 सीजन अब समाप्ति की ओर है और रविवार को इसका फाइनल मुकाबला खेला ...