Breaking News

कैथावा में नव वर्ष के अवसर पर हुआ श्रीमद भागवत कथा का आयोजन, निकाली गयी कलश यात्रा

औरैया। बिधूना तहसील क्षेत्र के ग्राम कैथावा में श्रीमद् भागवत कथा का शुभारंभ हुआ। जिसके उपलक्ष्य में रविवार की शाम को कलश यात्रा निकाली गई जिसमें परिक्षित ने भागवत महा पुराण को शीश पर लेकर, बालिकाओं व महिलाओं ने कलश को शीश पर धर कर पूरे गांव के मंदिरों पर भ्रमण किया और वहाँ से जल लेकर आने के बाद कलश को शिव मंदिर के यज्ञ स्थल पर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ स्थापित किया।

बिधूना: गेहूं की फसल में पानी लगाने गये किसान की करंट से मौत, पास के खेत में लगे कटीले तारों में आ रहा था करंट

कथा आयोजक सोनू सेंगर उर्फ योगेन्द्र सिंह ने बताया कि सात दिवसीय भागवत कथा का बखान आचार्य अमरदीप अवस्थी महाराज द्वारा किया जाएगा, इस बीच श्रोताओं के लिए 01 जनवरी से 07 जनवरी 2023 तक ज्ञान की अमृत वर्षा होती रहेगी। 08 जनवरी को विशाल भण्डारे का आयोजन होगा। वर्ष के पहले दिन रविवार को श्री मद भागवत कथा का आयोजन का शुभारंभ हुआ, गाजे बाजे के साथ कलश यात्रा निकाली गयी जिसमे शामिल कन्याएं व महिलाएं सिर पर कलश लिए हुए आगे आगे चल रही थीं।

जिम्मेदार नागरिक होने के लिए चरित्र शिक्षा की जरूरत

वही डीजे पर बज रहे भक्ति मय गानों की धुन पर युवा पूरे रास्ते थिरकते नजर आये। कलश यात्रा के दौरान रास्ते मे पड़ने वाले सभी मंदिरों पर परीक्षित द्वारा पूजा अर्चना की गई उसके बाद कथा का शुभारंभ हुआ।

कार से लड़की को घसीटने मामले पर उपराज्यपाल ने कहा कि मेरा सिर शर्म से झुक गया

कथा का शुभारंभ करते हुए व्यास आचार्य अमरदीप अवस्थी महाराज ने कहा कि पावन नैमिषारण्य तीर्थ में सूत जी महाराज कथा सुना रहे हैं और सौनकादिक ऋषि श्रोता के रूप में कथा का श्रवण कर रहे हैं। सूत जी ने भागवत का महात्म्य बताते हुए कृष्ण भक्ति को श्रेष्ठ बताया। भक्ति, ग्यान, वैराग्य की विषाद व्याख्या के अलावा गोकरण धुन्धकारी की कथा और शुकदेव जन्म की कथा भी सुनाई।

इस मौके पर मोनू सेंगर, विवेक कुमार द्विवेदी, अभय प्रताप सिंह छोटू, सीपू शर्मा, अंकुर दुबे, टीटू शर्मा, गोविंद, नितेंद्र सिंह, दीपक वार्ड, रामजी सेंगर सहित अन्य ग्रामवासी मौजूद रहे।

क्रिप्टोकरेंसी के जरिए चल रहे बड़े मनीलांड्रिंग खेल का पुलिस ने किया खुलासा

रिपोर्ट – राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

आज का राशिफल: 30 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज आपके लिए दिन की शुरुआत थोड़ा कमजोर रहेगी। आप बिजनेस को लेकर ...