Breaking News

रेप के मृतक आरोपी की बहन ने प्रेमिका उसकी माँ, भाई व बहन समेत पूर्व विधायक के खिलाफ दर्ज कराया हत्या का मुकदमा

  • Published by- Rahul Tiwari, Wednesday, 24 Febraury, 2022

औरैया। रेप आरोपी युवक का शव आम के पेड़ पर लटका मिलने के मामले में मृतक की बहन अर्चना शाक्य ने प्रेमिका एकता, उसकी छोटी बहन नन्हों, माँ, भाई के साथ भाजपा के पूर्व विधायक प्रमोद गुप्ता उर्फ़ एलेक्स के खिलाफ हत्या और सबूत छिपाने की नियत से साजिश के तहत रस्सी के सहारे फांसी का फंदा बनाकर उसे आम के पेड़ पर लटकाये जाने का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर उपरोक्त पांचों के खिलाफ धारा 147, 302, 120 बी एवं 201 के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

मृतक आरोपी अनुज शाक्य (file image)

प्रेमिका ने छोटी बहन के साथ रेप का दर्ज कराया था मुकदमा-
कस्बा के मोहल्ला आर्यनगर निवासी अनुज शाक्य का पुराना बिधूना निवासी एकता श्रीवास्तव से प्रेमप्रसंग था। प्रेमिका प्रेमी से शादी के लिए दबाव बना रही थी जिसको लेकर उसने 08 नवम्बर 2020 को अनुज व उसके परिजनों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा भी पंजीकृत कराया था। जो शादी के आश्वसन के बाद वापस ले लिया गया था। मगर अभी तक शादी न होने बाद एकता ने 11 फरवरी 2022 को टमाटर लेने गयी 14 वर्षीय छोटी बहन के साथ अनुज ने वनखण्डेश्वर मन्दिर वाली गली में ले जाकर दुष्कर्म किया था। इस आरोप में अनुज के खिलाफ मुकदमा बीते मंगलवार को दर्ज कराया था।

अनुज के परिजनों का आरोप-

बताया गया कि अनुज पांच दिन से घर पर नहीं आया और गुरूवार सुबह उसका शव वनखंडेश्वर मंदिर के पीछे आम के एक पेड़ से लटका मिला। जिसके बाद परिजनों ने आरोप लगाया कि एकता ने पूर्व विधायक प्रमोद गुप्ता (एलएस) के साथ मिलकर साजिश व षड़यंत्र के तहत अनुज के खिलाफ बलात्कार का फर्जी मुकदमा लिखाया है। बताया कि इससे पूर्व लिखाये गये मुकदमा में प्रमोद गुप्ता, एकता, उसकी छोटी बहन नन्हों व मां ने मिलकर नाजायज दबाव बनाकर पांच लाख रूपए लेकर राजीनामा कराया था।

बहन ने दी तहरीर में लगाये आरोप-

मृतक अनुज की बहन अर्चना ने पुलिस को दी तहरीर में कहा कि बीते मंगलवार को पूर्व विधायक प्रमोद गुप्ता (एलएल) ने चुनावी रंजिश के कारण एकता व उसकी छोटी बहन नन्हों के माध्यम से मेरे छोटे भाई अनुज के खिलाफ बलात्कार एवं बड़े भाई बलराम शाक्य व मेरे घरवालों के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज करवा दिया। जिसमें पुलिस मेरे बड़े भाई बलराम व चचेरे भाई के लडके योगेन्द्र को तीन दिन से थाने में बैठाये हुये है।

हत्या कर साक्ष्य मिटाने को पेड़ पर लटकाया शव-

अर्चना ने कहा कि गुरूवार सुबह करीब सात बजे मेरे घरवालों को जानकारी हुयी कि अनुज वनखण्डेश्वर मन्दिर के पीछे खेतो में खड़े आम के पेड़ पर लटका हुआ है। जिसके बाद मैं और मेरे घरवाले मौके पहुंचे, तब तक पुलिस भी वहां पहुंच गई थी। बताया कि मेरे भाई अनुज के शरीर पर चोटो के काफी निशान मौजूद थे। जिस कारण पूर्ण विश्वास हो गया कि योजनाबद्ध तरीके से एकता, नन्हों, उसकी मां, बड़े भाई व प्रमोद गुप्ता (एलएस) ने योजनाबद्ध तरीके से अनुज की हत्या करके सबूत छिपाने की नियत से साजिश और षड़यंत्र के तहत रस्सी के सहारे फांसी का फंदा बनाकर उसे आम के पेड़ पर लटका दिया है।

पुलिस ने कहा मुकदमा दर्ज आरोपियों की तलाश जारी –

प्रभारी निरीक्षक शशिभूषण मिश्रा ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गयी है। बताया कि मौत का वास्तविक कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा।

About reporter

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...