Breaking News

स्मिथ ने भारतीय टीम के खिलाफ वो कर दिखाया जो आज तक कोई नहीं कर पाया, जानिए डिटेल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच सिडनी के ग्राउंड पर खेला जा रहा है, जिसे लेकर प्रशंसकों और खिलाड़ियों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहली पारी में 338 रन बनाए, जबकि दूसरे दिन खेल समाप्ति तक भारत ने 2 विकेट खोकर 72 रन बना लिए हैं।

ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ियों में गिने जाने वाले स्टीवन स्मित भारत के लइे सबसे बड़ी मुसीबत बनकर उभरे हैं, जिन्होंने बल्लेबाजी में काफी रन बटोरे हैं। स्मिथ भारत के खिलाफ तेजी से सबसे अधिक 8 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। स्मिथ ने सिडनी में जारी तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में अपने करियर का 27वां शतक पूरा किया। यह भारत के खिलाफ उनका आठवां शतक है और इसके लिए स्मिथ ने सबसे कम 25 पारियां खेली हैं।

इससे पहले सबसे कम पारियों में भारत के खिलाफ 8 शतक लगाने का रिकार्ड सर गैरी सोबर्स के नाम था। सोबर्स ने 30 पारियों में यह कारनामा किया था। इस क्रम में तीसरे स्थान पर वेस्टइंडीज के ही एक और दिग्गज सर विवियन रिचर्डस का नाम है। विव ने 8 शतक लगाने के लिए 41 पारियां खर्च की थीं। चौथे स्थान पर आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग हैं, जिन्होंने 51 पारियों में भारत के खिलाफ 8 शतक लगाए हैं।

About Ankit Singh

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...