Breaking News

ग्राम पंचायतों में जिला समन्वयक के नेतृत्व में मनरेगा कार्यों का हुआ सोशल ऑडिट

बिधूना/औरैया। मनरेगा के तहत विकासखंड अछल्दा की ग्राम पंचायतों में कराए गए विकास कार्यों का मनरेगा की जिला समन्वयक विद्या सिंह सेंगर के नेतृत्व में सोशल ऑडिट टीमों द्वारा मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण कर समवर्ती सोशल ऑडिट किया गया।

विकासखंड अछल्दा की ग्राम पंचायत छछूंद सल्हूपुर बैशौली में मनरेगा सोशल ऑडिट की जिला समन्वयक विद्या सिंह सेंगर के नेतृत्व में विकासखंड अछल्दा के समन्वयक अभिषेक सिंह राजावत विकासखंड बिधूना के समन्वयक पवन गुप्ता के साथ ही सुरेश चंद, अर्चना देवी, नरेंद्र सिंह आज सोशल ऑडिट टीमों मौके पर जाकर मनरेगा के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया गया और सभी तीनों ग्राम पंचायतों में मनरेगा कार्य संतोषजनक पाया गया।

स्थलीय निरीक्षण के दौरान जिला समन्वयक द्वारा स्वयं भी मनरेगा श्रमिकों से उनके भुगतान व समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली गई।इस मौके पर मनरेगा की जिला समन्वयक विद्या सिंह सेंगर ने मनरेगा सोशल ऑडिट टीमों के सदस्यों से कहा कि वे सरकार द्वारा सौंपी गई जिम्मेदारी का निष्पक्ष ढंग से निर्वहन करते हुए यदि कहीं भी मनरेगा से संबंधित विकास कार्यों की गुणवत्ता में कमी या खामियां पाई जाए तो उसकी ईमानदारी से रिपोर्ट दी जाए। उन्होंने कहा कि सोशल ऑडिट टीम के सदस्यों पर सरकार ने बहुत बड़ा भरोसा जताया है ऐसे में इस भरोसे की कसौटी पर खरा उतरने के लिए उन्हें संकल्पित रहना चाहिए।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...