Breaking News

युवाओं की सक्रिय भागीदारी से ही सामाजिक परिवर्तन संभव : डॉ. शुचिता

  • पांच जिलों के 16 युवाओं को किया गया सम्मानित।
  • इंडस एक्शन संस्था के तत्वावधान में जलसा-2022 आयोजित।

लखनऊ। इंडस एक्शन संस्था के तत्वावधान में शनिवार को आयोजित जलसा-2022 कार्यक्रम में प्रदेश के पांच जनपदों के 16 युवाओं को ‘समाज 3.5%’ के अंतर्गत उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। समाज 3.5% कार्यक्रम के दौरान इन युवाओं ने सरकार की विभिन्न योजनाओं से महिलाओं, बच्चों और वृद्ध जनों को जोड़ने का कार्य किया और सामुदायिक नेतृत्व के द्वारा पिछड़े और दुर्बल वर्ग को आगे लाने का प्रयास किया।

इंडस एक्शन संस्था के प्रयासों की सरहाना करते हुए कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉ. शुचिता चतुर्वेदी, वरिष्ठ सदस्य, उत्तर प्रदेश बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने कहा कि युवाओं की भागीदारी के द्वारा ही सामाजिक परिवर्तन लाया जा सकता है। कार्यक्रम के विशिष्ट अथिति अंशुमाली शर्मा, स्टेट हेड एनएसएस ने अधिक से अधिक युवाओं को सामाजिक कार्यों से जुड़ने की अपील की और समाज और सरकार के बीच सामंजस्य के साथ आगे बढ़ने की बात कही।

इस मौके पर यूएनडीपी के डॉ. रवि चंद्रा ने अपने अनुभव साझा करते हुए सभी युवाओं से जीवन में अधिक प्रयास और कैल्कुलेटेड रिस्क लेने की बात कही। सिफ्पसा के विपुल सिंह ने समाज और संगठनो को लेकर अपनी बात रखी। युवाओं का हौंसला बढ़ाने के लिए 20 से अधिक सामाजिक संगठनों ने इंडस एक्शन संस्था के प्रयासों की सरहाना की एवं कार्यक्रम में मौजूद रहे।

इनमें यूएनडीपी, केयर इंडिया, पीएसआई, ममता, सीआरएस, ऑक्सफेम, न्यूट्रीशन इंडिया, सारस, रेड ब्रिगेड, चाइल्ड लाइन, हम, विज्ञान फाउंडेशन, पिरामल फाउंडेशन, आरोह, सेवा संकल्प, पीएचएफआई, बचपन बचाओ आंदोलन, एक्शन एड, जीबी पंत इंस्टिट्यूट, यूपीवीएचए, प्रतिनिधि, कार्टीज प्रमुख रहे। इंडस एक्शन की तरफ से सीनियर लीड शुभ्रा त्रिवेदी, क्रिस, लोकेश, संदीप, नीरज एवं फिरदौस उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

अवैध कब्जे पर चला बुल्डोजर : शमशान भूमि पर दबंगों का था कब्जा, दो दिन का समय देने पर भी नहीं हटा अतिक्रमण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Monday, May 23, 2022 बिधूना। क्षेत्र ...