Breaking News

सोक्ट ने जारी की जूलॉजी की पॉकेट बुक

शिक्षा एवं रोजगार के क्षेत्र में जागरूकता कार्य कर रही सामाजिक संस्था  सोसाइटी ऑफ कैरियर टेक्नोलॉजी (सोक्ट) के अध्यक्ष डॉ अगम दयाल द्वारा लिखित जूलॉजी पॉकेट बुक का विमोचन सतगुरु कबीर मठ के महंत योगेंद्र दास जी द्वारा किया गया। ज्ञात हो सामाजिक संस्था सोक्ट विगत लगभग 20 वर्षों से शिक्षा एवं रोजगार के क्षेत्र में जरूरतमंद छात्र-छात्राओं के बीच जाकर जागरूकता का कार्य कर रही है।

इसी क्रम में विगत वर्ष कोरोना महामारी के दौरान हुए लॉकडाउन में भी संस्था द्वारा डॉ. अगम दयाल के माध्यम से जूलॉजी के वीडियो रिकॉर्ड कर निशुल्क यूट्यूब एवं फेसबुक पर उपलब्ध कराए गए जिसे डॉ. अगम दयाल के नाम से देखा जा सकता है।

जूलॉजी की पॉकेट बुक के विमोचन के अवसर पर डॉ. अगम दयाल ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान बच्चों की शिक्षा काफी प्रभावित हुई है। और इसी बात को ध्यान रखते हुए पिछले वर्ष अप्रैल में ऑफलाइन क्लासेस संस्था द्वारा शुरू किए गए थे जो अभी तक अनवरत जारी हैं।

इसी के साथ विभिन्न विषयों के चयनित टॉपिकों पर संस्था द्वारा पॉकेट बुक संबंधित शिक्षकों से लिखवा कर संस्था के कार्यालय से निशुल्क उपलब्ध करवाई जाएगी, जिससे छात्र छात्राओं को कम से कम समय में परीक्षाओं की तैयारी करने में मदद मिल सके। इस अवसर पर महंत योगेंद्र दास जी ने संस्था के इस कार्य की सराहना करते हुए कहां कि इससे छात्र छात्राओं को काफी मदद मिलेगी  विमोचन कार्यक्रम में अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी एवं जनविकास महासभा के अध्यक्ष पंकज कुमार एडवोकेट भी मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...