Breaking News

ऐली में कुछ को मिला आराम तो कुछ नये मरीज बढ़े, 40 मरीजों को की गयी दवा वितरित, रोस्टर लगाकर गांव में करायी गयी सफाई व दवा छिड़काव

बिधूना। विकास खण्ड अछल्दा क्षेत्र के गांव ऐली में तीसरे दिन पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कैम्प लगाकर बुखार, खांसी जुखाम से पीड़ित 40 मरीजों को दवा वितरित की। वहीं रोस्टर लगाकर गांव में सफाई अभियान चलाया जा रहा है। जबकि ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ने टीम के आने से पहले माइक लगाकर बुखार पीड़ितों से अपील की कि वह टीम से अपनी जांच कराके दवा ले लें।

सोमवार को भी स्वास्थ्य टीम बुखार पीड़ित गांव ऐली पहुंची। इस दौरान टीम ने पहले ऐली में कैम्प लगाकर 30 मरीजों एवं उसके मजरा बलखंड़पुर में कैम्प लेाकर 10 मरीजों का चेकअप किया और दवा वितरित की। इस दौरान कीरत सिंह, नीरज पंड़ित, राघवेन्द्र सिंह, उदयवीर, राम कटोरी, भगत, मिजाजी लाल, सोनपाल, प्रहलाद सिंह, मंजू देवी, मोईन खान, राजेश्वरी, शबनम व सुदामा आदि की जांच कर दवा दी गयी। वहीं बताया गया कि अब हरिओम, मायादेवी, सुशील, रमाकान्ती व आदेश कुमार आदि को आराम है। दूसरी ओर गांव में रोस्टर के तहत 14 सफाई कर्मियों को लगाकर सफाई करायी जा रही है।

रोस्टर के तहत करायी गयी सफाई – ऐली गांव में नियमित सफाई न होने से जबह-जगह कूड़ा, घूरा आदि की गंदगी का अंबार लगा हुआ है। गांव में अचानक लोगों के बीमार पड़ने के बाद सोमवार को प्रधाना प्रतिनिधि विश्वनाथ प्रजापति की देखरेख में रोस्टर के तहत 14 सफाई कर्मी को लगाकर नालियों व गलियों की सफाई की गयी। जिसके बाद दवा का छिड़काव किया गया।

प्रधान प्रतिनिधि ने की अपील – वहीं ऐली की ग्राम प्रधान सीमा प्रजापति के प्रतिनिधि विश्वनाथ प्रजापति ने सोमवार को स्वास्थ्य टीम के आने से पहले माइक लगाकर ग्राम ऐली व मजरा बलखंडपुर के बुखार एवं खांसी, जुखाम आदि पीड़ितों से अपील कर कहा कि आज गांव में फिर से स्वास्थ्य टीम आ रही है। जिस किसी को दिक्कत हो वह टीम से अपनी जांच करा लें और दवा ले लें।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय ने जारी की पीएचडी में साक्षात्कार के लिए अभ्यर्थियों की सूची

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ विश्वविद्यालय की पीएचडी (2021-22)प्रवेश परीक्षा के अंतर्गत ...