Breaking News

आइमा में अविनाश के गीत

जयपुर शहर के ख्यातिनाम फिल्म लेखक और गीतकार अविनाश त्रिपाठी की उपलब्धि में एक और सुनहरा अध्याय जुड़ गया जब अविनाश के लिखे छह गीत को इस बार,आइमा यानी इंडियन इंडिपेंडेंट म्यूजिक अवार्ड्स ,मुंबई में नॉमिनेट किया गया है। इस अनोखे कीर्तिमान की खासियत अविनाश के लिखे अलग अलग गीत और उनके फॉर्म की है. गौरतलब है की अविनाश के लिखे गानो को छह प्रमुख केटेगरी में नॉमिनेट किया गया है जो, ग़ज़ल, रॉक,पॉप,क्लासिकल और फ्यूज़न जैसी बेहद महत्वपूर्ण और पॉपुलर केटेगरी है।

इन छह गानो में दो गीत ,बदरा हुआ मन और उजली उजली ख्वाहिशे ,बॉलीवुड के बेहद मशहूर गायक शान ने गाये है। शान ने अविनाश को आज के दौर का सबसे पोएटिक गीतकार कहा है। उजली उजली गीत के दौरान , शान ने ये भी कहा की अविनाश बेहद सच्चे इंसान है और उनकी सामान्य बातचीत में भी पोएट्री है।

अविनाश के लिखे दूसरे गाने प्रसिद्द बॉलीवुड गायिका अन्वेषा ने गाये है जिन्होंने ,प्रेम रतन धन पायो, रांझणा, गोलमाल रिटर्न्स जैसी सुपर हिट फिल्मो में गीत गाये है. गानो के कंपोजर प्रसिद्द कंपोजर अभिषेक रे है. अविनाश कई फिल्म की स्क्रिप्ट भी लिख रहे है और आने वाली कई बड़ी फिल्मो में गीत लेखन भी कर रहे है।

अविनाश ने एमिटी यूनिवर्सिटी में फिल्म अध्यापन का भी काम किया है। अपनी बहुमुखी प्रतिभा को नया आयाम देते हुए अविनाश ने इंटरनेशनल आर्ट , कल्चर एंड सिनेमा फेस्टिवल की भी शुरुआत की है जिसमे भारत के छोटे शहर और कस्बो से फिल्म, गायन, नृत्य , पेंटिंग सहित सभी कला क्षेत्र से गुनी कलाकारों को अंतर्राष्ट्रीय मंच प्रदान किया जाएगा।

About Samar Saleel

Check Also

रणदीप की फिल्म पहुंची 10 करोड़ के पार, मडगांव एक्सप्रेस का ऐसा रहा हाल

मार्च के महीने में कई फिल्मों सिनेमाघरों में प्रदर्शित हो रही हैं। इनमें से कुछ ...