Breaking News

सोनू सूद ने उठाया एक और सराहनीय कदम, ब्लड कैंसर मरीजों की करेंगे मदद

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने एक बार फिर से बेहतरीन कदम उठाया है। ब्लड स्टेम सेल रजिस्ट्रेशन तथा डोनेशन के प्रति जागरूकता का प्रसार करने के इरादे से बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने डीकेएमएस बीएमएसटी फाउंडेश इंडिया के साथ जुड़े है। यह एक गैर-लाभकारी संगठन है, जो ब्लड कैंसर एवं ब्लड से जुड़े अन्य विकारों जैसे कि थेलेसेमिया तथा एप्लास्टिक एनीमिया के विरुद्ध लड़ने के लिए समर्पित है। सोनू ने एक पहल का आरम्भ किया है, जिसके तहत संभावित रक्त स्टेम सेल दाता के तौर पर दस हजार लोगों का रजिस्ट्रेशन कराया जाएगा।

विश्व में हेमाटोलॉजिकल कैंसर के दर्ज केसों में भारत तीसरे स्थान पर है तथा बच्चों में कैंसर से होने वाली मौतों की यह एक मुख्य कारण भी है। देश में ब्लड कैंसर के इस दबाव को देखते हुए ब्लड कैंसर के रोगियों का सपोर्ट करना इस समय सबसे आवश्यक है। विद्या बालन एवं राहुल द्रविड जैसे स्टार्स के पश्चात् अब बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने इस तरफ लोगों को जागरूक करने के लिए वीडियो के जरिये अपनी अपील को शेयर किया है।

वीडियो में सोनू परिवार की महत्वता पर जोर देते दिखाई दे रहे हैं तथा अपना स्वय का उदाहरण देते हुए वह बताते हैं कि वह अपने परिवार की प्रसन्नता के लिए कुछ भी करेंगे। वीडियो में सोनू ने भारत के लोगों से संभावित ब्लड स्टेम सेल डोनर्स के तौर पर रजिस्ट्रेड होकर ब्लड कैंसर तथा ब्लड डिसऑडर्स से ग्रसित रोगियों को सपोर्ट करने का आग्रह किया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर सामने आया राजकुमार राव का बयान, बोले- आप मशहूर हैं इसलिए इसकी…

बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘श्रीकांत-आ रहा है सबकी आंखें खोलने’ ...