Breaking News

NTPC के तीन दिहाड़ी मज़दूर बीमार, एक की मौत

ऊंचाहार(रायबरेली)। NTPC निजी कंपनी मे काम करने वाले तीन दिहाड़ी मजदूर बीमार हो गए, उन्हे उल्टी दस्त हो रहा था, जिसमे से एक की मौत हो गयी है, जबकि दो का इलाज चल रहा है।

NTPC : ऊंचाहार सीएचसी पहुँचते ही एक की मौत

एनटीपीसी के यूनिट नंबर मे दो मे काम करने वाली एक निजी कंपनी मे बाहरी दिहाड़ी मजदूर काम करते है। यह मजदूर परियोजना के बाहर किराए का मकान लेकर रहते है। इन मजदूरो ने शनिवार की शाम को ऐसा कुछ खाना खा लिया , जिससे वह संक्रमण का शिकार हो गए और बब्लू 25 पुत्र रूस प्रसाद निवासी चेतवा जनपद सोनभद्र, सोनू निवासी सोनभद्र व राम सजीवन निवासी सोनभद्र को उल्टी दस्त होने लगी। जब इनकी काफी हालत खराब हो गयी तो अन्य साथियो ने इन्हे अस्पताल पहुंचाया, जिसमे बब्लू की ऊंचाहार सीएचसी मे पहुँचते ही मौत हो गयी, जबकि इनके दो अन्य साथी सोनू व राम सजीवन का एनटीपीसी अस्पताल मे इलाज चल रहा है। पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेजा है और मृतक मजदूर के परिजनो को मामले की सूचना दी गयी है।

Loading...
मज़दूर के शव को उसके घर तक भेजेगे कोतवाल

ऊंचाहार कोतवाल का एक और मानवीय चेहरा सामने आया है। एनटीपीसी के दिहाड़ी मजदूर की बीमारी से हुई मौत के मामले मे उन्होने गरीब के शव को उसके परिजनो तक अपने खर्च से भेजवाने का प्रबंध किया है। कोतवाल ने बताया कि गरीब मजदूर के शव को सोनभद्र तक ले जाने मे खासा खर्च आयेगा। जिसे वहन करने मे उसका परिवार सक्षम नहीं है। गरीब के शव का उसके पैतृक निवास स्थान पर अंतिम संस्कार हो, इसके लिए वह खुद के खर्च से उसका शव भेजवाएगे। साथ ही उसके परिजनो को यथा संभव आर्थिक मदद भी करवाया जाएगा।

रत्नेश मिश्रा
रत्नेश मिश्रा
Loading...

About Samar Saleel

Check Also

2.5 कि.मी. हस्ताक्षर बेनर का “लिम्का बुक ऑफ इंडिया रिकॉर्ड” में नाम दर्ज…

लखनऊ। सेंटर फॉर मेंस राइट प्रोटेक्टशन (पुरुष परिवार परामर्श केंद्र) लखनऊ एवं पुरुष आयोग समन्वय ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *