Breaking News

सड़क पर कीचड़-पानी, राहगीर उठा रहे परेशानी

  • मधुबन रेलवे क्रास से डिग्री कॉलेज चौराहा को जाने वाली सड़क का बुरा हाल 

रायबरेली। बारिश ने नगर की सड़कों की सूरत ही बिगाड़ कर रख दी है। क्षतिग्रस्त सड़कों पर हो रहे गड्ढों से लोग परेशान होने लगे हैं। इन सड़कों पर गुजरने वाले वाहन चालक गड्ढों में सड़क ढूंढने को मजबूर हैं। कहीं गड्ढे बारिश से और गहरा गए हैं तो कही कीचड़ के कारण सड़कों का बुरा हाल है। सबसे ज्यादा परेशानी राहगीरों को हो रही है, जो पैदल चलते हुए बचते-बचाते कीचड़ व गड्ढे का सामना करते तो गुजर ही रहे हैं और साथ ही दुर्घटना का शिकार भी बन रहे है। लेकिन इस गंभीर समस्या की ओर जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं।

आपको बता दें कि मधुबन रेलवे क्रासिंग से पुराना पावर हाउस होते हुए नया पुरवा व डिग्री कॉलेज चौराहा को जाने वाले मार्ग पर हो रहे बड़े-बड़े गड्ढे अब राहगीरों के साथ आसपास रहने वाले लोगों के लिए भी परेशानी का कारण बने हुए हैं।अयोध्यापुरी मोहल्ले में स्थित स्मार्ट किड्स प्लेग्रुप स्कूल से आगे डिग्री कॉलेज चौराहा को जाने वाले तिराहे पर जाये तो पानी की निकासी नहीं होने के कारण पानी भरा रहता है।कीचड़, गड्ढे और जलभराव होने से लोगों का निकलना मुश्किल है। सड़क की दुर्दशा से सबसे ज्यादा स्कूली बच्चों को बेहद दिक्कत है।
वहीं कई बार वाहनों के फिसलने से दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। सड़क की हालत बेहद खराब हो चुकी है। ऊपर से रास्ता में कीचड़ से लबालब सड़क पर निकलना परेशानी का सबसे बड़ा सबब लगता है। खासकर रात में तो वाहन चलाना बेहद कठिन कार्य हो जाता है।
वहीं जब से बारिश शुरू हुई यह समस्या और बढ़ गई है। पानी ज्यादा मात्रा में जमा हो गया है। इससे आसपास के मोहल्लेवासियों और वाहन चालकों को ज्यादा परेशानी हो रही है। फिर भी इस समस्या का हल कोई नहीं निकाल पाया है।वहीं जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। मोहल्लेवासियों में पुत्ती साहू,शीतला साहू,वीरेंद्र गुप्ता,हरी पाल, बालेंद्र श्रीवास्तव,मनोज,गुड्डू,आंशू आदि लोगों ने नाराजगी जताते हुए इसे सुधरवाने की मांग की है।
रिपोर्ट-रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...