Breaking News

अम्बेडकर जयंती पर दीवाली मनाएंगे सपाई

लखनऊ। सपा कार्यकर्ता भारत के संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अम्बेडकर की 130वीं जयंती पर 14 अप्रैल को देशव्यापी ‘संविधान रक्षा दिवस‘ के साथ दीवाली मनाएंगे। प्रदेश के प्रत्येक जनपद और देशभर में कार्यकर्ता सायं सपा कार्यालय, अपने घरों पर, सार्वजनिक स्थल अथवा डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा स्थल पर दीपक जलाकर बाबा साहेेब को श्रद्धा के साथ नमन करेंगे और संविधान को बचाने की शपथ लेंगे।

अखिलेश यादव के अनुसार भाजपा के राजनीतिक अमावस्या के काल में वह संविधान खतरे में है, जिससे बाबा साहेब ने स्वतंत्र भारत को नई रोशनी दी थी, इसलिए डॉ. भीम राव अम्बेडकर की जयंती पर 14 अप्रैल को समाजवादी ‘संविधान की रक्षा की शपथ‘ के साथ दीवाली मनाएंगे।

भाजपा सरकार पूरी तरह बदले की भावना से काम कर रही है। बाबा साहेब ने संविधान में प्रतिष्ठा और अवसर की समता की जो गारंटी दी थी उसकी अवहेलना करते हुए अब भाजपा सरकार आरक्षण समाप्त करने की भी कोशिश में है। नफरत और समाज को बांटने की राजनीति चलाकर भाजपा ने पूरे समाज में ज़हर घोल दिया है। परस्पर विभेद और विद्वेष की ताकतों को बढ़ावा दिया जा रहा है। सभी लोग बाबा साहेब की जयंती पर उनके द्वारा निर्मित संविधान के प्रति पुनः संकल्पशील होकर स्वतंत्रता आंदोलन के मूल्यों की स्थापना और डॉ. राममनोहर लोहिया के समता मूलक सिद्धांतों के अनुसरण के उद्देश्य से 14 अप्रैल को ‘संविधान रक्षा दिवस‘ के साथ दीवाली भी मनायेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...