Breaking News

औरैया में सपा के 10, भाजपा के 5 तो बसपा-निर्दलीय 4-4 सदस्य जीते

औरैया। जिला पंचायत सदस्य पद के चुनाव में इस बार समाजवादी पार्टी का दबदबा देखने को मिला है। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा द्वारा मंगलवार को जारी की गयी विजयी प्रत्याशियों की सूची के अनुसार जिले के 23 जिला पंचायत सदस्य पदों के लिए हुए चुनाव में सपा के अधिकृत प्रत्याशियों ने 10 क्षेत्रों में जीत का परचम लहराया है, जबकि भाजपा समर्थित मात्र 05 सदस्य ही जीत सके‌ वहीं जिले में कमजोर दिख रही बहुजन समाज पार्टी के 04 सदस्यों ने फतह हासिल की है। तो सपाई विचारधारा के 03 वह 01 अन्य निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी चुनावी फतह हासिल की है।

जिले में सोमवार देर रात्रि तक जारी रही मतगणना के बाद मंगलवार को अधिकृत तौर पर विजयी प्रत्याशियों की जारी की गयी सूची के अनुसार जिले में महिलाओं ने विभिन्न वर्गों में महिला के लिए आरक्षित 08 क्षेत्रों के अलावा दो अन्य क्षेत्र में भी फतह हासिल करने में सफलता प्राप्त की है जिससे जिला पंचायत बोर्ड में 10 महिलाओं की भागीदारी होगी। सदस्यों की शैक्षिक योग्यता की बात की जाए तो सात परास्नातक, छह स्नातक, पांच इंटरमीडिएट, दो प्राइमरी जबकि 1-1 हाईस्कूल, जूनियर हाईस्कूल व निरक्षर है।

अधिकृत परिणाम के अनुसार बिधूना प्रथम से कमल सिंह दोहरे भाजपा, द्वितीय से अवनेश कुमार चक सपा व तृतीय से गोमती देवी बेरिया सपा, एरवाकटरा प्रथम से अखिलेश यादव कल्लू निर्दलीय, द्वितीय से सरोज यादव सपा व तृतीय से शैलेन्द्र यादव निर्दलीय, अछल्दा प्रथम से भरत दोहरे खन्ना सपा, द्वितीय से विमला देवी दोहरे सपा व तृतीय से ऊषा दिवाकर सपा, अजीतमल प्रथम से निशा राय दोहरे बसपा, द्वितीय से विश्वजीत सिंह सेंगर सोनू भाजपा व तृतीय से बृजराज किशोर उर्फ आशू पाल बसपा, औरैया प्रथम से वन्दना गौतम बसपा, द्वितीय से कर्मवीर सिंह कुशवाह भाजपा, तृतीय से प्रियंका दुबे भाजपा व चतुर्थ से गुलनाज बेगम सपा, भाग्यनगर प्रथम से आकांक्षा यादव निर्दलीय, द्वितीय में बलवीर राजपूत निर्दलीय,

तृतीय से रवि त्यागी दोहरे सपा व चतुर्थ से धर्मेन्द्र यादव सपा एवं सहार प्रथम से वासुदेव प्रजापति भाजपा, द्वितीय से अंकुल यादव अर्पित बसपा व तृतीय से रुबी देवी यादव सपा न अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों को पराजित कर विजयश्री हांसिल की है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

भाजपा की नीति और नीयत में खोट: अखिलेश यादव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *