Breaking News

सपाई नहीं कर सके जिले के तहसील परिसरों में प्रदर्शन, प्रदर्शन करने आ रहे सपाइयों के ट्रैक्टर प्रशासन ने रोके

औरैया। किसानों के समर्थन में सपा राष्ट्रीय नेतृत्व के आवाहन पर 26 जनवरी मंगलवार को दिबियापुर की ओर से आ रहे सपाइयों के ट्रैक्टरों को जिला प्रशासन ने दिबियापुर औरैया मार्ग स्थित ग्राम बमुरीपुर में रोक लिया। जिसके चलते वह लोग तहसील परिसर पहुंचकर प्रदर्शन में शामिल नहीं सके। इसके साथ ही 1 दर्जन से अधिक ट्रैक्टरों को ककोर मुख्यालय स्थित पार्क में खड़ा करा दिया। सपा प्रदर्शनकारी एक पिकअप पर डीजे साउंड भी रखे हुए थे। वहीं दूसरी ओर अधिक संख्या में ट्रैक्टर लेकर सपाई तहसील पहुंच गये, और उन्होंने तिरंगा लहराते हुए किसानों का समर्थन किया।

लोहिया वाहिनी के जिलाध्यक्ष गौरव यादव के नेतृत्व में दिबियापुर की ओर से स्थानीय तहसील परिसर में ट्रैक्टरों से आ रहे सपाइयों के ट्रैक्टरों को एडीएम रेखा एस चौहान एवं अतिरिक्त एडीएम एमपी सिंह ने अन्य प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस बल के साथ ग्राम बमुरीपुर में कमोवेश दो दर्जन ट्रैक्टरों को रोक लिया। इसके बाद कार्रवाई करते हुए करीब 15 ट्रैक्टरों को ककोर मुख्यालय स्थित तिरंगा पार्क में खड़ा करा दिया। जिसके चलते प्रदर्शनकारी प्रशासनिक दबाव में आ गये, और उन्होंने प्रशासन से आरजू – मिन्नत शुरू कर दी। जिस पर प्रशासनिक अधिकारियों ने ट्रैक्टरों को ले जाने की अनुमति दे दी। एक पिकअप पर ध्वनि विस्तारक यंत्र लगे हुए थे, जो ध्वनि कर रहे थे।

प्रशासनिक अधिकारियों ने सभी ट्रैक्टरों एवं प्रदर्शनकारियों को वापस दिबियापुर की ओर लौटा दिया। इस संबंध में एडीएम रेखा एस चौहान से जानकारी लेने पर उन्होंने बताया कि 26 जनवरी होने के कारण स्कूली बच्चे विभिन्न विद्यालयों में आ जा रहे थे। उनकी सुरक्षा को देखते हुए तथा धारा 144 के अनुपालन में प्रदर्शनकारियों को रोका गया है। इसके साथ ही सपा जिला अध्यक्ष राजवीर यादव के द्वारा एक दर्जन ट्रैक्टरों की अनुमति मांगी गई थी। आने वाले ट्रैक्टर अतिरिक्त थे। इसी को लेकर उपरोक्त प्रदर्शनकारी ट्रैक्टरों को तहसील परिसर नहीं जाने दिया गया है।

Loading...

इधर तहसील परिसर में सपा जिला पंचायत पूर्व अध्यक्ष मोहम्मद इरशाद के नेतृत्व में सपाइयों ने ट्रैक्टरों पर राष्ट्रीय ध्वज लेकर किसानों का समर्थन में ध्वजारोहण एवं प्रदर्शन करना चाहा लेकिन पुलिस ने इसकी अनुमति नहीं दी। तथा रूट डायवर्ट कर दिया। जिसको लेकर पुलिस से झड़प भी हुई है। जनपद की तहसील बिधूना एवं तहसील अजीतमल में भी सपाइयों द्वारा किसानों के समर्थन में झंडा यात्रा निकाले जाने के समाचार प्राप्त हुए हैं।

औरैया में प्रदर्शन के दौरान जिला अध्यक्ष के अलावा पूर्व विधायक इंद्रपाल सिंह पाल , पूर्व मंत्री मोहम्मद इरशाद, जिला महासचिव ओम प्रकाश ओझा, जिला उपाध्यक्ष अवधेश भदौरिया, गनेश सिंह, शिशुपाल दोहरे, मोहम्मद हाफिज सत्तार, जितेंद्र दोहरे, अवधेश शर्मा, अनुज यादव , हिमांशु पाल, विकास पाल समेत बड़ी संख्या में सपाई शामिल रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

नोएडा : मुख्य सचिव ने जिला चिकित्सालय का किया गया औचक निरीक्षण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें नोएडा/लखनऊ। मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने सेक्टर-30 ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *