Breaking News

खेल जीवन का मत्वपूर्ण हिस्सा : रामशरण यादव

  • बक्सर और भभुआ ने अपने अपने मैच जीते

धानापुर/चंदौली। अमरवीर इंटर कॉलेज के मैदान पर चल रहे प्रांतीय फुटबाल प्रतियोगिता में सोमवार को हुए दो मैच में बक्सर बिहार और सिकरिया बलिया ने मैच जीत कर अगले राउंड में जगह बना लिया है। पहला मैच बक्सर बिहार और बलिया के बीच बहुत ही रोमांचक मैच खेला गया बक्सर के टीम में नाइजीरिया और नेपाल के खिलाड़ियों ने दमदार खेल का प्रदर्शन किया जो बहुत ही रोमांचक रहा लेकिन बलिया के टीम ने भी बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया लेकिन निर्धारित समय मे कोई भी टीम गोल नही कर पाया। टाई ब्रेकर में बक्सर ने पांच चार से जीत दर्ज कर ली।

वहीं दूसरे मैच में भभुआ बिहार और सिकरिया बलिया के बीच मैच हुआ। मैच के 10वे मिनट में भभुआ के शाहनवाज खान ने कलात्मक ढंग से बाल को नेट में उलझा कर एक गोल की बढ़त दिल दी। लेकिन 24वें मिनट में सिकरिया के राशिद ने साथी खिलाड़ी के पास पर गोल कर अपने टीम को बराबरी पर ला दिया। दूसरे हाफ के 5वें मिनट में भभुआ के जुबेर ने एक और गोल कर अपने टीम को बढ़त दिला दिया फिर अंतिम मिनट में भभुआ के राहुल ने भी एक गोल कर दो गोल से अजेय बढ़त दिला दिया।

खेल का शुभारंभ धानापुर प्रधान प्रतिनिधि रामशरण यादव गुड्डू व वीरेंद्र यादव ने कराया। इस दौरान धानापुर प्रधान प्रतिनिधि रामशरण यादव गुड्डू ने कहा कि खेल में जीत और हार से ज्यादा महत्व भाग लेने का है। हार से निराश नहीं होना चाहिए बल्कि उससे सबक लेकर अपनी कमियों को सुधारना चाहिए। खेल से शरीर व मस्तिष्क का विकास होता है जबकि खेल भावना से समाज में अमन व शान्ति पैदा होती है।

ग्रामीण समाज में खेलकूद प्रतियोगिताओं के आयोजन से ग्रामीण परिवेश में छिपी प्रतिभा उभर कर सामने आती है। ग्रामीण क्षेत्र में फुटबॉल का खेल अत्यधिक लोकप्रिय है। इस तरह के आयोजन से युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का बेहतर अवसर मिलता है। खेल के दौरान मुख्य रूप से सरपरस्त कमलाकांत मिश्र, सहरे आलम खान, आज़ाद खान बाबू, नियामुल खान, राजन खान, गोपाल राम, राणा सिंह, महंगू राम, सुहेल जन्नत, रामजनम, अनुज मिश्रा, रियाज खान, सत्यदेव यादव सहित हजारों खेल प्रेमी उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...