Breaking News

शाश्वत रस्तोगी हत्याकांड के विरोध में बंद रहा सर्राफा बाजार

मोहम्मदी खीरी। कस्बे में भरे बाजार सर्राफा व्यापारी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर देने के अगले दिन व्यापार मंडल के आवाहन पर मोहम्मदी के बाजार बंद रहे। मृतक शाश्वत रस्तोगी के चाचा राम मोहन रस्तोगी की तहरीर पर मोहम्मदी पुलिस ने हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

राममोहन रस्तोगी ने अपनी तहरीर में बताया कि रविवार समय लगभग 2:00 बजे प्रार्थी अपनी दुकान से घर जा रहा था, रास्ते में देखा कि वैभव शुक्ला पुत्र महेंद्र शुक्ला निवासी निकट कन्या पाठशाला मोहम्मदी बाजार खुर्द मेरे भतीजे शाश्वत रस्तोगी को गाली गलौज कर रहा था।

शाश्वत रस्तोगी अपनी सर्राफ़े की दुकान में बैठा था मेरे देखते-देखते वैभव ने तमंचा निकालकर मेरे भतीजे शाश्वत को गोली मारकर तमंचा हवा में लहराते हुए गाली गलौज करते हुए चला गया, मैं अपने भतीजे को घायल अवस्था मे सामुदायिक स्वास्थ केंद्र मोहम्मदी ले कर पहुंचा वहां से उसकी हालत को देखते हुए डॉक्टर ने शाहजहांपुर रेफर कर दिया, मोहम्मदी से निकलते ही शाश्वत की मौत हो गई।

कोतवाली प्रभारी संजय कुमार त्यागी ने बताया कि आज दोपहर बाद आरोपी वैभव को गिरफ्तार कर लिया गया है। जल्दी उसे जेल भेज दिया जाएगा। हत्या की पूरी  घटना दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है।

सूत्रों की माने तो आरोपी वैभव व मृतक शाश्वत की आपस में पहले मित्रता थी किसी बात को लेकर इन लोगों में अनबन हो गई वैभव की माने तो उसका कहना है कि मृतक शाश्वत कई दिनों से उसे व उसके परिवार को दारू पीकर गाली गलौज करता आ रहा था वह केवल उस को धमकाने उसकी दुकान पर गया था लेकिन वहीं पर बात बिगड़ जाने पर यह घटना घटित हो गई।

मृतक शाश्वत (अविवाहित) बीए पास अपने घर का एकमात्र चिराग था पिता किशन रस्तोगी की 4 वर्ष पहले मृत्यु हो चुकी थी। उधर व्यापार मंडल के आवाहन पर मोहम्मदी के अधिकांश बाजार बंद रहे। दिनदहाड़े भरे बाजार में हुई वारदात से लोग दहशत में हैं। जिस जगह पर यहां वारदात हुई वह मोहम्मदी का सबसे भीड़भाड़ वाला इलाका है। इलाके में अधिकांश दुकानें सर्राफा व्यापारियों की है।

रिपोर्ट- सुखविंदर सिंह कम्बोज

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...