Breaking News

श्रीराम जन्म भूमि मुक्ति आंदोलन के सहभागी कारसेवकों को राम नाम का अंग वस्त्र देकर किया गया सम्मानित

गोरखपुर/चौरी चौरा। नव वर्ष उत्सव समिति शहीद नगर चौरी चौरा के द्वारा 5 अगस्त 2020 को भव्य श्री राम मंदिर के शिलान्यास के शुभ अवसर पर कारसेवकों को राम नाम का अंग वस्त्र देकर बरनवाल मेडिकल स्टोर पर सम्मानित किया गया।

BHU के पूर्व छात्र सचिन गौरी वर्मा ने बताया कि अयोध्या से शहीद नगर चौरी चौरा गोरखपुर के पावन धरती पर अमित वर्मा (विश्व हिन्दू परिषद नगर अध्यक्ष) द्वारा लाये गए माटि व जल से प्रभु श्री राम जी का पूजा अर्चना किया गया। सचिन वर्मा ने कहा कि मुझे भी इन महान कारसेवकों को सम्मानित करने का सौभाग्य मिला है। यह मेरे काफी भावुक पल था, क्योंकि ये हर सनातनी का सपना था कि रामलला के भव्य मंदिर का निर्माण आयोध्या जी में हो। उसी के लिए कारसेवकों ने 1992 में आयोध्या के लिए कूच किया था।

हमारे शहीद नगर चौरी चौरा से भी नंदू गुप्ता जी तो उस समय साइकिल से ही अयोध्या जी के लिए चौरी चौरा से निकल गए थे। नव वर्ष उत्सव समिति यह कार्य कर के अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रही है। कार सेवकों की सूची में रामेश्वर वर्मा, नंदू गुप्ता, मोहन वर्मा, सुनील चौधरी, संजय वर्मा, राजेश मोदनवाल, अवध नारायण, मंटू खेतान गोविंद भुज, रमाशंकर जायसवाल, सुभाष निगम, सुनील जायसवाल, राम गोपाल मद्धेशिया, राजकुमार व्यास, धनंजय सिंह कौशिक, राम शीला समेत स्वर्गवासी हो गए कारसेवकों के परिवार के सदस्यों को सम्मानित किया गया। ऐसे लोगों की सूची में स्व. रामचंद्र जायसवाल, स्व. शिवकुमार जायसवाल, स्व. गब्बू खेतान, स्व. रमाशंकर वर्मा इत्यादि लोग शामिल रहे।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...