Breaking News

पुलिया रेलिंग बनाने में मानकों की उड़ रही धज्जियां, एसडीएम ने कहा जांच कर होगी कार्रवाई

रायबरेली। सूबे में भले ही प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार पर लगाम लगाकर जीरो टॉलरेंस की बात कर रही हो मगरजिले में कुछ विभाग ऐसे हैं जिनपर सरकार के आदेशों व सीएम की सख्ती का भी असर नही पड़ रहा है।

जिले के डलमऊ तहसील क्षेत्र में दुर्गागंज से मनहेरू मार्ग को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनाया गया था।सड़क के बनने के बाद कई जगहों पर मोटे ह्यूम पाइप डालकर जलनिकास प्रबंधन के उपाय किये गए थे। मौजूदा समय मे उन्ही ह्यूम पाइप के साइड के रेलिंग बनाने का कार्य चल रहा है। ग्रामीणों का आरोप है की कार्यदायी संस्था व ठेकेदार द्वारा मनमाने तरीके से पीली ईंट को पानी से भिगोकर उसको लाल दिखाने का प्रयास किया गया है।जगह जगह हो रही इस रेलिंग के निर्माण में सभी मानकों को ताक पर रख दिया गया है।

अमर शहीद किसानों के लिए निकली कलश यात्रा को एसडीएम ने दी हरी झंडी

कहीं पर भी लाल मौरंग का प्रयोग तक नही किया गया। डस्ट के ही मामूली मात्रा में सीमेंट डालकर ठेकेदार द्वारा मनमाने तरीके से निर्माण कार्य किया जा रहा है।अभी तक किसी भी जिम्मेदार की नजर इस अंधेरगर्दी पर नही गयी है। ठेकेदारों द्वारा बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार कर सरकारी धन का बंदरबांट किया जा रहा है।

क्या बोले जिम्मेदार-मामले के बाबत जानकारी लेने पर उपजिलाधिकारी डलमऊ आशाराम वर्मा ने बताया कि मामला संज्ञान में नही है, सबंधित विभाग को पत्राचार कर जांच हेतु निर्देशित किया जाएगा, शासन की मंशानुरूप कहीं भी भ्रष्टाचार बर्दाश्त नही किया जाएगा।

रिपोर्ट-देवेश वर्मा

About Samar Saleel

Check Also

शेख हसीना की भारत यात्रा

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की भारत यात्रा बहुत उपयोगी साबित हुई। दोनों देशों के ...