Breaking News

WhatsApp में आया धमाकेदार फीचर, अब वीडियो भेजने से पहले बंद कर सकते हैं आवाज

जहां WhatsApp अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर काफी लंबे से विवादों में बना हुआ है। वहीं,दूसरी तरफ वॉट्सऐप अपने यूजर्स को खुश करने के लिए नए – नए फीचर्स को लॉन्च करने में लगा हुआ है। WhatsApp में एक और नया फीचर जुड़ गया है। इस नए फीचर की मदद से WhatsApp ग्राहक अब दोस्तों और रिश्तेदारों को कोई भी विडियो भेजने से पहले उस विडियो को म्यूट कर सकेंगे। यानी जब आप किसी और यूजर को कोई वीडियो भेजते है तो उसमें कोई आवाज नहीं होगी।

Mute Video feature को वॉट्सऐप के एंड्रॉयड बीटा v2.21.3.13 में देखा गया था। लेकिन अब इसका स्टेबल वर्जन आ गया है। वॉट्सऐप के इस नए फीचर का इस्तेमाल अभी सभी ग्राहक नहीं कर पा रहे हैं। लेकिन आने वाले कुछ ही दिनों में वॉट्सऐप का यह धमाकेदार फीचर सभी WhatsApp ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा।

जानें कैसे कर सकते हैं इसका इस्तेमाल

कोई भी वॉट्सऐप यूजर अपने दोस्तों को म्यूट विडियो भेजना चाहता है तो, इसके लिए ग्राहकों को पहले की तरफ ही विडियो भेजने के प्रोसेस को फॉलो करना होगा। वॉट्सऐप का Mute Video फीचर, विडियो भेजने वाली विंडो में एडिट विडियो ऑप्शन के पास ही उपलब्ध करवाया गया है। जैसे ही आप वीडियो पर क्लिक करेंगे, तो आपको टॉप लेफ्ट साइड में स्पीकर का आइकन बना हुआ नजर आएगा। वीडियो भेजते समय ऑडियो बंद करने के लिए WhatsApp ग्राहकों को स्पीकर आइकन पर टैप करना होगा। इतना करते ही वीडियो की आवाज बंद हो जाएगी।

आपको बता दें कि WhatsApp कंपनी की तरफ से नई पॉलिसी को ऐक्सेप्ट करने की तारीख 15 मई तक कर दी है। अगर तब तक कोई भी ग्राहक इस पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करता है तो, वो अपने दोस्तों को मैसेज सेंड नहीं कर पायेगा।

About Ankit Singh

Check Also

जब पांच सितारा होटल के बाहर खाने के लिए गिड़गिड़ाईं विद्या, किस्सा जानकर रह जाएंगे हैरान

विद्या बालन हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। अब तक कई ...