Breaking News

स्टेफनी टेलर ने जमाई धाक, बनीं विश्व की नंबर एक वनडे महिला बल्लेबाज

वेस्ट इंडीज महिला क्रिकेट टीम की कप्तान स्टेफनी टेलर पाकिस्तान के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन की बदौलत न केवल आईसीसी महिला वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग, बल्कि ऑल राउंडर में भी फिर से शीर्ष स्थान पर पहुंच गई हैं। आईसीसी ने मंगलवार को ताजा महिला रैंकिंग जारी की है। आईसीसी की विज्ञप्ति के मुताबिक नवीनतम साप्ताहिक अपडेट में वेस्ट इंडीज-पाकिस्तान श्रृंखला के पहले दो एकदिवसीय मैचों के प्रदर्शन शामिल हैं।

30 वर्षीय स्टेफनी ने पाकिस्तान के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज के पहले मैच में बल्ले और गेंद से जलवा दिखाया था। उन्होंने पहले वनडे में बल्ले से नाबाद 105 रन बना कर और गेंद से तीन विकेट लेकर शानदार ऑल राउंड प्रदर्शन किया था और टीम को पांच विकेट से जीत दिलाई थी। अपने इस प्रदर्शन की बदौलत स्टेफनी को चार स्थानों का फायदा हुआ है, जिससे वह भारतीय कप्तान मिताली राज को पीछे छोड़कर नंबर एक पर पहुंच गई हैं। इसके अलावा वह ऑल राउंडर रैंकिंग में दो स्थानों के फायदे के साथ शीर्ष स्थान, जबकि गेंदबाजी रैंकिंग में तीन स्थानों की छलांग के साथ 16वें नंबर पर पहुंच गई हैं।

अतीत में अलग-अलग समय में तीनों प्रारूपों (वनडे, टेस्ट, टी-20) सूचियों में नंबर एक पर रही स्टेफनी ने पहली बार मार्च 2012 में बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले नंबर पर कब्जा किया था और आखिरी बार वह नवंबर 2014 में शीर्ष पर रही थी। आलराउंडर रैंकिंग में वह आखिरी बार जुलाई 2017 में पहले नंबर पर आईं थी।

About Samar Saleel

Check Also

आईओए का बड़ा फैसला, ओलंपिक जाने वाले पहलवानों को देगा सहयोग, विनेश की मांग भी स्वीकारी

ओलंपिक जाने वाले देश के छह पहलवानों को सहायता देने पर भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ...