Breaking News

भारत-गाम्बिया के बीच मजबूत होते द्विपक्षीय संबंध

केंद्रीय राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने मंगलवार को दिल्ली में अपने कार्यालय में गाम्बिया के उच्चायुक्त मुस्तफा जवारा से मुलाकात की और व्यापार, स्वास्थ्य और शिक्षा में सहयोग पर चर्चा की।

👉आखिर क्यूं बरी हो जाते हैं गंभीर मामलों के दोषी?

MoS ने ट्विटर के माध्यम से गैम्बिया के दूत के साथ बैठक की जानकारी दी और लिखा मेरे कार्यालय में गाम्बिया के उच्चायुक्त महामहिम मुस्तफा जवारा का स्वागत करके खुशी हुई। राज्य मंत्री ने कहा व्यापार, स्वास्थ्य, शिक्षा और क्षमता निर्माण में सहयोग को आगे बढ़ाने की संभावनाओं पर चर्चा की गई।

भारत-गाम्बिया के बीच मजबूत होते द्विपक्षीय संबंध

इस साल जून की शुरुआत में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने राष्ट्रीय राजधानी में जिम्बाब्वे, गाम्बिया और कांगो के नेताओं की मेजबानी की थी क्योंकि भारत का लक्ष्य अफ्रीका के साथ आर्थिक साझेदारी को मजबूत करना और दोनों क्षेत्रों के व्यवसायों के बीच सहयोग को बढ़ावा देना है। उस समय धनखड़ ने गाम्बिया गणराज्य के उपराष्ट्रपति बीएस जालो के साथ देश के साथ भारत के संबंधों और साझेदारी के बारे में भी चर्चा की।

👉हमारी लापरवाही हमें संकट में डाल देती है!

भारत और गाम्बिया एक-दूसरे के साथ द्विपक्षीय संबंध रखते हैं। दोनों देश विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग और समझौतों के माध्यम से आपसी संबंधों को मजबूत करते हैं। इसके अलावा वे विभिन्न विशेषज्ञता क्षेत्रों में अनुभव और ज्ञान को साझा करते हैं। हाल ही में दोनों देशों के बीच विभिन्न समझौते हुए हैं और इसका मुख्य उद्देश्य आपसी सहयोग और समृद्धि को बढ़ावा देना है।

रिपोर्ट-शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...