Breaking News

लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई: मुख्यमंत्री

 

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जन शिकायतों के समयबद्ध निस्तारण में सबसे ज्यादा खराब प्रदर्शन करने वाले 10 जनपदों के जिलाधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगें जाने के निर्देश दिए है। इसी क्रम में उन्होंने 10 जनपदों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों का जवाब तलब किए जाने के भी निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा है कि जन-शिकायतों का निर्धारित समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण राज्य सरकार की सर्वाेच्च प्राथमिकताओं में शामिल है और इस सम्बन्ध में लापरवाही बरतने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को निर्देशित किया है कि वे इन अधिकारियों का स्पष्टीकरण प्राप्त करते हुए जन-शिकायतों के निस्तारण में अपेक्षित गति लाया जाना सुनिश्चित करें।

Loading...

ज्ञातव्य हो कि मुख्यमंत्री द्वारा लोक शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा की गईं थी। उन्होंने अधिक संख्या में संदर्भों के अनिस्तारित रहने को चिन्ताजनक बताते हुए सम्बंधित अधिकारियों से स्पष्टीकरण तलब कि जाने का फैसला लिया है। जन शिकायतों के समयबद्ध निस्तारण में सर्वाधिक खराब प्रदर्शन करने वाले 10 जनपदों के तहत लखनऊ, हरदोई, गौतमबुद्ध नगर,कानपुर नगर,गोरखपुर, इलाहाबाद,सीतापुर,आगरा,जौनपुर तथा खीरी जनपदों के जिलाधिकारियों से स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश मुख्यमंत्री द्वारा दिये गये हैं।

इसी प्रकार मुख्यमंत्री ने लखनऊ,हरदोई,गोरखपुर,खीरी, सीतापुर,बहराइच,जौनपुर,इलाहाबाद,फिरोजाबाद तथा मैनपुरी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों से भी जवाब तलब किए जाने के निर्देश दिए हैं।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

जघन्य वारदात, उप्र के Fatehpur में भी रेप पीड़िता को जिंदा जलाया

उन्नाव में दरिंदगी की खबरें अभी तक ताजा हैं क‍ि आज पड़ोसी जनपद फतेहपुर से ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *