Breaking News

दुकानों में अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ होगी सख्त करवाई : दीपू सिंह

औरैया/बिधूना। नगर में अवैध निर्माण को लेकर सख्त रैवया अपनाते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष दीपू सिंह ने उपजिलाधिकारी राशिद अल्वी को जांच कर कार्यवाई करें के निर्देश हैं। जिला पंचायत क्षेत्र में बिना अनुमति के दुकानों में अवैध निर्माण किये जाने की लगातार मिल रही शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष दीपू सिंह ने कहा कि न्याय सबके लिये बराबर है, जो कोई भी गलती करेगा उसके लिए वह स्वयं भुक्तभोगी होगा।

गौरतलब है, सोशल मीडिया के माध्यम से पंचायत अध्यक्ष को कल नगर क्षेत्र की 12 दुकानों में अवैध तरीके से निर्माण कार्य करके उन्हें आगे बढ़ाने की जानकरी हुई थी। जिसका संज्ञान लेते हुए उन्होंने आज उपजिलाधिकारी राशिद अल्वी को दुकानों की जांच कर कार्यवाई करने के निर्देश दिए हैं। इस सम्बन्ध में जानकारी करने पर उपजिलाधिकारी राशिद अल्वी ने बताया कि जिला पंचायत अध्यक्ष की तरफ से उक्त प्रकरण की जाँच कर कार्यवाई करने के निर्देश दिए गए हैं, जल्द ही ऐसे दुकानदारों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्यवाई की जाएगी। इस सूचना के बाद से दुकानदारों में खलबली मच गयी है।

कस्बा बिधूना में फीडर रोड पर जिला पंचायत की लगभग एक दर्जन दुकानें हैं। जिनमें दो दुकानदारों नफीस पुत्र छक्कन व जोगेंद्र कुमार पुत्र रामस्वरूप द्वारा जिला पंचायत की बिना अनुमति के दुकानों की मरम्मत की आड़ में दुकानों को सड़क की ओर बढ़ाया जा रहा है। जिसकी शिकायत पर अपर मुख्य अधिकारी द्वारा नोटिस जारी करते हुए कहा गया कि दुकानों का अनाधिकृत रूप से निर्माण कार्य को रोक दिया जाए अन्यथा की स्थिति में किरायानामा की शर्तों का उल्लंघन करने हेतु आवंटन निरस्त कर बेदखली की कार्रवाई की जाएगी।

वही जो 12 दुकाने और अवैध तरीके से बढ़ाये हुये है उनको भी जिला पंचायत अध्यक्ष ने अमीन के द्वारा उनको भी नोटिस जारी करने को कह दिया है।जिला पंचायत अध्यक्ष का कहना कि जो भी नियमावली के विरुद्ध कार्य करेगा उसके खिलाफ कार्यवाही जरूर होंगी और दुकानों की स्थिति मे किरायानामा की शर्तों का उल्लंघन करने हेतू आवंटन निरस्त कर बेदखली की कार्यवाही की जायेगी।

 

रिपोर्ट-अनुपम सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...