Breaking News

दिल्ली-NCR में 2 दिन बारिश का अलर्ट, चलेंगी तेज हवाएं

दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं एवं हल्की बारिश से मौसम सुहावना हो गया है। मौसम विभाग की मानें तो अगले पांच दिन तक दिल्ली एनसीआर में लू चलने की कोई संभावना नहीं है। दिल्ली एनसीआर के इलाकों में 23 और 24 अप्रैल को फिर से बूंदाबांदी की संभावना बन रही है।

इससे कुछ दिनों ते तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार नहीं करेगा। राष्ट्रीय राजधानी में बीते दो दिनों से चल रही तेज हवाओं एवं हल्की बूंदाबांदी के चलते प्रदूषण में भी बड़ी कमी देखने को मिली है। दिल्ली में शनिवार को भी प्रदूषण मध्यम श्रेणी में बना हुआ है।

मौसम विभाग की मानें तो देश के अधिकांश हिस्सों में तीन से चार दिन तक तापमान में कोई बड़ा बदलाव नजर नहीं आने वाला है। अगले 24 घंटों के दौरान राजस्थान को छोड़कर उत्तर पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है।

अगले 4 दिनों के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में तेज आंधी के साथ हल्की से मध्यम बारिश के आसार बन रहे हैं। हालांकि इसके बाद धीरे-धीरे इसमें कमी आने की संभावना है। वहीं उत्तर पूर्वी भारत के अधिकांश हिस्सों में अगले 3 दिनों के दौरान गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।

अगले पांच दिनों के दौरान देश के अधिकांश हिस्सों में लू चलने की स्थिति नहीं है। मौजूदा वक्त में उत्तराखंड के उत्तर में एक पश्चिमी विक्षोभ चक्रवाती परिसंचरण के रूप में मौजूद है। यही नहीं एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान पर ट्रफ के रूप में नजर आ रहा है।

उत्तरी पश्चिमी मध्य प्रदेश पर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन मौजूद है। एक ट्रफ रेखा विदर्भ से तेलंगाना होते हुए तमिलनाडु तक जा रही है। दूसरी ट्रफ रेखा पूर्वोत्तर बिहार से ओडिशा तक देखी जा रही है। उक्त मौसमी परिस्थितियां देश के कई हिस्सों में बारिश का माहौल बना रही हैं।

About News Room lko

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...