Breaking News

बिधूना…एक परिवार के चार सदस्यों की मौत पर गांव में मातम का माहौल

औरैया/बिधूना। थाना ऐरवाकटरा क्षेत्र के गांव शेखूपुर निवासी एक परिवार के सात सदस्य लखनऊ में शादी समारोह में शामिल होने गये थे। वापस आते समय लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस पर कन्नौज जिले के थाना तिर्वा क्षेत्र में फगुआ भट्ठा के समीप हादसा हो जाने के कारण कार सवार चार सदस्यों की मौत हो गयी, जबकि तीन सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गये। जिनका मेडिकल कॉलेज तिर्वा में इलाज चल रहा है। हादसे की खबर गांव में पहुंचते ही हर कोई स्तब्ध रह गया और पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गयी। परिजन तुरंत घटना स्थल के लिए रवाना हो गये। जिस कारण गांव के मकान में ताला लगा हुआ है और गांव निवासी महिलाएं एवं पुरुष घर के बाहर खड़े हैं।

एक परिवार के चार सदस्यों की मौत पर गांव में मातम का माहौल

जानकारी के अनुसार थाना ऐरवाकटरा क्षेत्र के गांव शेखूपुर निवासी पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य राहुल सविता की परिचित सुनीति की शादी 28 मई को लखनऊ में थी। सुनीति की शादी में शामिल होने के लिए राहुल (32) अपनी पत्नी लक्ष्मी (30), बहन सन्नम (15) व पुत्र अयांश(9) को साथ लेकर कार से 24 मई को लखनऊ गया था। राहुल के पिता कृष्ण मुरारी (60) पुत्र छोटे लाल, अपनी पत्नी आशा देवी (55) व छोटे पुत्र राम जीवन (18) के साथ बस से 28 मई को शादी में शामिल होने के लिए लखनऊ पहुंचे थे।

👉तंबाकू के दुष्प्रभाव के खिलाफ चल रहा जागरूकता अभियान

शादी समारोह सम्पन्न होने के बाद राहुल के परिवार के सभी 7 सदस्य कार द्वारा वापस अपने गांव लौट रहे थे। तभी रास्ते में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर माइल नम्बर 195 जनपद कन्नौज के थाना तिर्वा क्षेत्र के फगुआ भट्ठा के पास तेज रफ्तार कार अचानक डिवाइडर से टकराकर अनियंत्रित होकर पलट गयी। जिससे उसमें सवार राहुल, उनकी माता आशा देवी, पिता कृष्ण मुरारी व बेटे अयांश की मौत हो गयी। जबकि पत्नी लक्ष्मी, बहन सन्नम व भाई रामजीवन गंभीर रूप से घायल हो गये। सभी घायलों को यूपीडा की टीम ने राजकीय मेडिकल कॉलेज तिर्वा में भर्ती करवाया। जबकि शवों को पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

एक परिवार के चार सदस्यों की मौत पर गांव में मातम का माहौल

राहुल समाजवादी पार्टी का सक्रिय कार्यकर्ता था और अपने गांव से पूर्व में क्षेत्र पंचायत सदस्य भी रह चुका है। घटना की जानकारी होते ही परिवार के सभी सदस्य तिर्वा कन्नौज के लिए रवाना हो गए थे। घर पर ताला पड़ा हुआ है। उक्त खबर के गांव व क्षेत्र में आते ही हर कोई स्तब्ध रह गया और चारों ओर मातम का माहौल फैल गया। गांव की महिलाएं एवं पुरुष राहुल के दरवाजे पर पहुंचने लगे।

आज था मामा के लड़के का तिलक

थाना बिधूना क्षेत्र के गांव रूरूखुर्द में राहुल की ननिहाल है। उनके मामा राजपाल के बेटे दीपू का आज तिलक था। राहुल व उसके परिवार के सदस्य भी लखनऊ से लौटकर सीधे रूरूखुर्द जाने वाले थे। जबकि राहुल की दो बहनें खुशबू व गीता आज सुबह ही रूरूखुर्द पहुंच गयीं थी।

छह भाई बहन था राहुल

कृष्ण मुरारी के दो बेटे एवं चार बेटियां थीं। जिनमें दो बेटियों बड़ी व दूसरे नम्बर की खुशबू एवं राहुल की शादी हो चुकी थी। दो बेटियां गीता व सन्नम एवं एक बेटा राम जीवन अविवाहित हैं। भरे पूरे परिवार पर अचानक दुखों का पहाड़ टूट पड़ा।

अधिकांश समय ससुराल या लखनऊ में रहता था राहुल

राहुल की शादी जिला मुख्यालय ककोर के पास स्थित गांव भटपुरा में थी। पत्नी लक्ष्मी के कोई भाई बहन नहीं थे। जिस कारण उसे ससुराल में सम्पत्ति मिली हुई थी। जिस कारण वह पत्नी के साथ अधिकांश समय ससुराल में रहता था। इसके अलावा सपा के सक्रिय सदस्य होने के चलते राहुल का अक्सर लखनऊ रहना होता था।

एक परिवार के चार सदस्यों की मौत पर गांव में मातम का माहौल

खेती कर परिवार का भरण पोषण करते थे कृष्ण मुरारी

मृतक कृष्ण मुरारी चार भाई थे। तीन में एक भाई आशाराम इटावा में बारबरी का काम, एक भाई वेदराम दिल्ली में मेडिकल स्टोर पर नौकरी करते हैं। दोनों के परिवार इटावा में ही रहते हैं। जबकि तीसरा भाई लज्जाराम नोएडा में परिवार सहित रहता है और वहां पर सिक्योरिटी में काम करते हैं। चारों भाइयों के बाद 10-12 बीघा भूमि है। जिस पर खेती कर कृष्ण मुरारी अपने परिवार का भरण पोषण करता था।

समाजवादी पार्टी ने व्यक्त की संवेदनाएं

सपा कार्यकर्ता राहुल सविता व उसके परिवार के चार सदस्यों की सड़क हादसे में मौत हो जाने पर समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर संवेदनाएं व्यक्त की है। सपा ने लिखा “समाजवादी पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता राहुल सविता एवं उनके परिवार की सड़क दुर्घटना में मृत्यु, अत्यंत दुःखद। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें। शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं। भावभीनी श्रद्धांजलि !

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

पूर्व मंत्री विनय शाक्य की हार्टअटैक से मौत, 2019 में ब्रेन स्ट्रोक आने के बाद से चल रहे थे बीमार, दो बार विधायक तो एक बार रहे एमएलसी

बिधूना/औरैया। सपा नेता पूर्व विधायक एवं पूर्व मंत्री विनय शाक्य की बीती रात हार्टअटैक आने ...